• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • PM housing files in queue: 621 beneficiaries list for 4 months, investigation team came, third time verification

इटारसी / कतार में पीएम आवास की फाइलें: 621 हितग्राहियों की सूची 4 माह से जांच में, जांच दल आया, तीसरी बार सत्यापन

इटारसी में पीएम आवास के लिए हितग्राहियों को आफिस-आफिस घूमना पड़ रहा है। इटारसी में पीएम आवास के लिए हितग्राहियों को आफिस-आफिस घूमना पड़ रहा है।
X
इटारसी में पीएम आवास के लिए हितग्राहियों को आफिस-आफिस घूमना पड़ रहा है।इटारसी में पीएम आवास के लिए हितग्राहियों को आफिस-आफिस घूमना पड़ रहा है।

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 02:06 PM IST

इटारसी. प्रधानमंत्री आवास योजना के 621 बीएलसी हितग्राहियों की सूची चार माह से ऑफिस-ऑफिस घूम रही है। कभी नपा तो कभी एसडीएम कार्यालय तो कभी कलेक्टर कार्यालय में सूची हाेना बताया जा रहा है। बुधवार को एक बार फिर एसडीएम कार्यालय से पटवारी और आरआई फाइलों का निरीक्षण करने पहुंचे। वार्ड नंबर 1 से वार्ड 34 तक 621 हितग्राहियों की फाइलें टेबल पर जमीं। कुछ फाइलों को देखा। एसडीएम कार्यालय द्वारा अपात्र घाेषित किए गए 621 हितग्राहियों की फाइलों का अब तीसरी बार सत्यापन हाेगा।


वार्ड मोहर्रर, पटवारी और आरआई मिलकर जांच करेंगे। इस मामले में पूर्व पार्षद प्रियंका चौहान ने कलेक्टर कार्यालय में होने वाली जनसुनवाई में आवेदन देकर कहा नियमों को देखे बिना 621 हितग्राहियों को अपात्र घोषित किया गया है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और सीएमओ को ज्ञापन दे चुके हैं। तत्कालीन अपर आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास डॉ मंजू शर्मा द्वारा जारी पत्र में स्पष्ट उल्लेख है, जहां भूमि संबंधी कोई विवाद नहीं है तो वे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र माने जाएंगे। दूसरी ओर गैरिज लाइन में ऐसा मामला भी सामने आया है कि सीनियर सिटीजन के निजी स्वामित्व की भूमि पर जबरिया कब्जा कर वहां पीएम आवास की आड़ में अवैध निर्माण हो रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना