--Advertisement--

मध्य प्रदेश की अमेरिका से अच्छी सड़कों पर गांव वालों ने रोपी धान

अमेरिका से अच्छी होने के मुख्यमंत्री के दावे के बीच जिले के बनखेड़ी गांव के लोगों ने सड़क पर धान रोपी

Dainik Bhaskar

Sep 09, 2018, 12:35 PM IST
roads in mp

होशंगाबाद। मध्य प्रदेश की सड़के अमेरिका से अच्छी होने के मुख्यमंत्री के दावे के बीच जिले के बनखेड़ी गांव के लोगों ने सड़क पर धान रोपी। दरअसल, समय पर निर्माण कार्य नहीं होने से कई मार्ग कीचड़ युक्त हो गए। राहगीरों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग खस्ताहाल होने के कारण राहगीर समय पर यात्रा पूरी नहीं कर पा रहे है।

गड्ढे और जर्जर सड़क होने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। पहला मामला नगर परिषद के स्टेशन रोड का है। जहां दो माह पूर्व नगर परिषद ने राहगीरों को आवागमन के लिए उचित विकल्प का आश्वासन दिया था, लेकिन दो-चार ट्राॅली बजरी डालकर मामला इतिश्री कर दिया गया। वर्तमान में रास्ता तालाबनुमा हो गया है। जिसमें वाहन चालक के वाहन फंस रहे हैं। दूसरा मामला सबसे बड़ा मार्ग नयाखेड़ा-उमरधा- सांड़िया मार्ग है। करोड़ों की लागत से बनने वाली सड़क निर्माण ठेकेदार अधूरा कार्य करके छोड़ गया। निर्माण अवधि भी निकल गई। प्रतिदिन वाहनों का फिसलना, फंसना, गिरना जारी है। इससे लोगों में रोष है। इतना ही नहीं नगर की अधिकांश कॉलोनी के मार्ग भी बुरी तरह से प्रभावित हैं।

शनिवार को दो अलग-अलग स्थानों पर नागरिकों ने विरोध दर्ज कराया। नयाखेड़ा-उमरधा-सांड़िया मार्ग का समयावधि कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण वाहन चलाना दूभर हो रहा है। इसके विरोध में जितेंद्र भार्गव, मुकेश साहू सहित अनेक लोगों ने मिलकर धान का पौधरोपण किया। वहीं पिपरिया-गाडरवाड़ा स्टेट हाइवे 22 पर रेलवे गेट के दोनों ओर बड़े-बड़े गड्ढे होने से वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। राहगीरों की असुविधा को देखते हुए राजू पररसिया, रवि देजवार, कुलदीप पटेल सहित अनेक युवाओं ने मिलकर निजी खर्च से सिलीपाट फैक्ट्री का बेस्ट मटेरियल से गड्ढों को भरा गया।

X
roads in mp
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..