फोटो स्टोरी / गर्मी में ताप्ती के कल-कल बहने की यह तस्वीर खूबसूरत है... यही पानी बुझाएगा बैतूल की प्यास

X

  • ड्रोन की तस्वीरों ने किया खुलासा... रफ्तार बढ़ी, अब पानी दूर नहीं 
  • घोघरी में बना अवैध रास्ता रोक रहा पारसडोह डेम से ताप्ती में छोड़े गए पानी को, पोकलेन से तोड़ा

Mar 19, 2019, 05:13 PM IST

बैतूल. 53 किलो मीटर दूर पारसडोह डैम से शहर की सप्लाई ले लिए सूखी ताप्ती में छोड़ा गया दो अरब लीटर पानी आगे नहीं बढ़ रहा था, जब पड़ताल की तो सामने आया कि घोघरी डेम बना रही ठेका कंपनी करण डेवलपर्स ने ताप्ती नदी पर मिट्टी डालकर 6 मीटर चौड़ी और 218 मीटर लंबी एप्रोच रोड बना ली थी। 

 

रविवार शाम से सोमवार सुबह तक जब पानी टिपनापुर के आगे नहीं बढ़ा तो नपा ने सोमवार सुबह ड्रोन से नदी के फोटोग्राफ खिंचवाए। इस पर अवैध रूप से ताप्ती नदी पर बनाई गई एप्रोच रोड दिखाई देने के बाद नपा ने इसे पोकलेन से तुड़वाया। इसके बाद सूखी ताप्ती में कल-कल बहता पानी बैतूल के लोगों की प्यास बुझाने बैराज की और बढ़ा। 

 

betul

 

ड्रोन से पकड़ी पानी चोरी, दो पानी मोटरें भी हटवाई 
ड्रोन से की जा रही मॉनीटरिंग के दौरान के पानी चोरी भी पकड़ में आई। धनोरा और धनोरी के बीच में 2 जगहों पर इस पानी को निकालने के लिए मोटरें लगी हुईं मिली। इन मोटरों को जलप्रदाय शाखा के कर्मचारियों ने हटवाया। 

 

  • ताप्ती नदी पर बनाई गई एप्रोच रोड के बारे में जानकारी ली जाएगी। यदि खनिज का अवैध उत्खनन सड़क बनाने में किया है तो कार्रवाई की जाएगी। - तरुण पिथोड़े, कलेक्टर, बैतूल 
  • घोघरी बांध निर्माण के लिए ठेकेदार ने ताप्ती नदी पर एप्रोच रोड बनाया है। पेयजल पहली प्राथमिकता है इसलिए इसे तुड़वाया जा रहा है। - अमर येवले, ईई, जलसंसाधन विभाग 

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना