होशंगाबाद / पचमढ़ी में बाघ की संदिग्ध मौत, कारणों की जांच हैदराबाद में होगी



पचमढ़ी में एक बाघ की मौत हो गई, उसकी जांच हैदराबाद में कराई जाएगी। पचमढ़ी में एक बाघ की मौत हो गई, उसकी जांच हैदराबाद में कराई जाएगी।
X
पचमढ़ी में एक बाघ की मौत हो गई, उसकी जांच हैदराबाद में कराई जाएगी।पचमढ़ी में एक बाघ की मौत हो गई, उसकी जांच हैदराबाद में कराई जाएगी।

  • बाघ का शव मिलने के बाद एसटीआर ने जांच शुरू कर दी है 

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 12:18 PM IST

पचमढ़ी. पगारा गांव से दो किमी दूर मंकी देव नाले पास के ऊपर पहाड़ी गुफा में एक बाघ का शव मिला। शव मिलने के बाद एसटीआर ने जांच शुरू कर दी है। एसटीआर के क्षेत्र संचालक एसके सिंह ने बताया कि बाघ के मौत की जांच होगी। बाघ के सैंपल भोपाल और हैदराबाद भेजे जा रहे हैं। जांच इसलिए की जाएगी, क्योंकि बाघ के कई अंग क्षतिग्रस्त मिले हैं। जांच के लिए स्थानीय स्तर पर भी एक टीम बनाई जा रही है। 

 

गश्ती दल ने बाघ के शव को 11 फरवरी शाम 4:30 बजे के आसपास देखा था। सूचना मिलने के बाद एसटीआर क्षेत्र संचालक एसके सिंह और राष्ट्रीय बाघ प्राधिकरण के प्रतिनिधि आरके हरदाहा डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और सतपुड़ा फाउंडेशन के अशफाक माैके पर पहुंचे। 

 

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व टीम के मुताबिक, शुरुआती जांच में बाघ की मौत प्राकृतिक बताती रही है। लेकिन अब इसकी जांच होगी। बाघ की उम्र 15-16 वर्ष बताई गई। 

COMMENT