• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Video of Patwari taking bribe goes viral, collector suspended; 10 thousand was demanded in lieu of nomination

बैतूल / पटवारी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, कलेक्टर ने सस्पेंड किया; नामांतरण के एवज में मांगे थे 10 हजार



X

  • कलेक्टर ने कार्रवाई के बाद तहसीलदार को सौंपी जांच 

Dainik Bhaskar

Oct 17, 2019, 01:15 PM IST

बैतूल. जिले के घोड़ाडोंगरी तहसील में पदस्थ एक पटवारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो को संज्ञान में लेकर कलेक्टर तेजस्वी एस नायक ने पटवारी अजय जावरकर को सस्पेंड कर तहसीलदार को जांच सौंप दी है। पटवारी नामान्तरण करने के एवज में खातेदार से 10 हजार रुपये मांग रहा था लेकिन चार हजार रुपये में मामला तय हुआ था। खातेदार अशोक कहार ने पटवारी अजय जावरकर को 4 हजार की रिश्वत देते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।


बताया जा रहा है कि नामांतरण के लिए पिछले लंबे समय से तहसील के चक्कर लगा रहे आवेदक अशोक कहार ने पटवारी अजय को नामातंरण के लिए 4 हजार रूपए देते हुए विडियो बना लिया। इसके बाद तहसीलदार से मिलकर मामले की शिकायत भी कर दी। हालांकि तहसीलदार ने जब पटवारी को बुलाकर उसकी जेब चेक करवाई तो उसकी जेब में रिश्वत के रूपए नही मिले। 

 

तहसील में घंटेभर चला हंगामा 
तहसील में नाटकीय ढंग से उक्त घटनाक्रम लगभग घंटे भर तक चलता रहा लेकिन सारा मामला केवल हंगामे तक ही सिमट के रह गया और मामले में किसी भी प्रकार की जांच एवं कार्यवाही नहीं हुई। खातेदार अशोक ने घोड़ाडोंगरी में 2400 स्क्वेयर फुट का प्लाट खरीदा था जिसके नामांतरण के लिए तहसीलदार ने भी पिछले 30 सितंबर को आदेश जारी किए थे लेकिन पटवारी अजय जावरकर नामातंरण दर्ज करने हेतु 10 हजार की मांग कर रहा था। अशोक ने बताया कि उसने परेशान होकर आज 4 हजार रूपयों का इंतजाम कर पटवारी को दिए जिसका विडियो उन्होने बनवा लिया, जिसे रिश्वत लेते हुए लोगो ने भी देखा है। 

 

कलेक्टर तेजश्वी एस नायक ने कहा कि, इस मामले में जांच के आदेश गए है, पटवारी की संलिप्तता को देखते हुए निलंबन की कार्रवाई की गई है और प्रशासन की कोशिश है कि आम लोगो को तकलीफ नही होनी चाहिए। 

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना