पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पाइप लाइन लीकेज से पानी बर्बाद सीएमओ ने उपयंत्री से मांगी रिपोर्ट

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नर्मदा नदी के सिवनी घाट से पिपरिया तक जो पाइप लाइन डाली गई है वह कई जगह ओपन है और कई जगह भूमिगत है। ग्राम सांडिया निवासी राजेश मिश्रा ने बताया पाइप लाइन में लीकेज हैं और इतने बड़े लीकेज हैं कि भूमिगत पाइप लाइन का पानी जमीन के ऊपर आ रहा है। सांडिया मे अनेक जगह इस पानी के कारण कीचड़ हो गया है। रहवासियों ने बताया लीकेज अकेले सांडिया में नहीं है। पिपरिया से सांडिया के बीच भूमिगत और ओपन पाइप लाइन में लीकेज है और रोजाना हजारों लीटर पानी बेकार बह रहा है। नगर पालिका सीएमओ विनोद कुमार प्रजापति ने बताया हाल ही में मेरी जानकारी में एक बिल आया जिसमें पाइप लाइन मरम्मत किए जाने का हवाला था। अभी नर्मदा जल योजना पूरी तरह से शुरू नहीं हुई है और कंपनी अभी काम कर रही है। पाइप लाइन फूटने या उसमें लीकेज आने का क्या कारण है इसका पता लगाया जाना जरूरी है। हमने नपा उपयंत्री से इस बारे मे जानकारी मांगी है कि वे कौन से कारण हैं जिसके कारण यह शिकायत आ रही है। हम इस योजना का काम करने वाली कंपनी से बात कर रहे हैं कि वह इस खराबी को दूर करे। सीएमओ ने बताया नगर पालिका मे अभी कंपनी की अमानत राशि जमा है और योजना का पूरा भुगतान नहीं किया गया है।

पेयजल टंकियों से नर्मदा जल सप्लाई शुरू
एयर वाल्व काम ना करने की दशा में लीकेज आ जाते हैं। अभी कुछ दिन पहले सांडिया के पास जो लीकेज आया था वह बड़ा था। अभी चुनाव ड्यूटी के कारण अभी जांच नहीं हो पाई है। जल्दी ही जांच की जाएगी। अविनाश दुबे, उपयंत्री नपा, पिपरिया

लीकेज की जल्द शुरू की जाएगी जांच
लोगों ने नहीं ली रुचि, सभी वार्डों में सप्लाई नहीं
नर्मदा जल आवर्धन योजना को लेकर स्थानीय नागरिकों ने कोई विशेष रुचि नहीं दिखाई है। योजना के बारे में कहा गया था कि नगर पालिका की पेयजल सप्लाई लाइन के समांतर नर्मदा जल की पाइप लाइन बिछेगी योजना के तहत शहर मे तीन पेयजल टंकी बनाई गई। नगर पालिका ने इन तीनों टंकियों का कनेक्शन अपनी पाइप लाइन से कर दिया है। नर्मदा जल की सप्लाई अभी सभी वार्डों में नहीं है।

खबरें और भी हैं...