• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • When Gully Boy reached cricket on the ground, Papa scolded, Rahul was now the captain of India B team.

मध्यप्रदेश / गली बॉय मैदान में क्रिकेट खेलने पहुंचा तो पापा ने डांटा था, वही राहुल अब इंडिया बी टीम का कैप्टन बना

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 01:36 PM IST


नर्मदापुरम क्रिकेट डिवीजन के खिलाड़ी राहुल चंद्रोल को टीम इंडिया बी अंडर-19 का कैप्टन बनाया गया है। नर्मदापुरम क्रिकेट डिवीजन के खिलाड़ी राहुल चंद्रोल को टीम इंडिया बी अंडर-19 का कैप्टन बनाया गया है।
राहुल ने बीते सत्र में शानदार परफार्मेंस किया था। राहुल ने बीते सत्र में शानदार परफार्मेंस किया था।
वह भारत में होने वाली चतुष्कोणीय श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करेंगे। वह भारत में होने वाली चतुष्कोणीय श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करेंगे।
X
नर्मदापुरम क्रिकेट डिवीजन के खिलाड़ी राहुल चंद्रोल को टीम इंडिया बी अंडर-19 का कैप्टन बनाया गया है।नर्मदापुरम क्रिकेट डिवीजन के खिलाड़ी राहुल चंद्रोल को टीम इंडिया बी अंडर-19 का कैप्टन बनाया गया है।
राहुल ने बीते सत्र में शानदार परफार्मेंस किया था।राहुल ने बीते सत्र में शानदार परफार्मेंस किया था।
वह भारत में होने वाली चतुष्कोणीय श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करेंगे।वह भारत में होने वाली चतुष्कोणीय श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करेंगे।
  • comment

  • रणजी में पहुंचे तो साथी खिलाड़ी \'राहुल नर्मदापुरम\' के नाम से पुकारने लगे

होशंगाबाद. 5 साल की उम्र से मोहल्ले की गली में क्रिकेट खेलने वाले राहुल चंद्रौल अब अंडर-19 इंडिया बी टीम के कप्तान हैं। रायपुर गांव के राहुल को क्रिकेट का ऐसा जज्बा था कि घरवालों की डांट खाकर भी खेलना नहीं छोड़ा। घर की आिर्थक तंगी भी रास्ता नहीं रोक पाई। रणजी खेलने के बाद से राहुल की मंजिल और आसान हो गई। अब बीसीसीआई ने राहुल को अंडर-19 इंडिया बी टीम की कप्तानी सौंपी है।

 

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के कूच बिहार ट्रॉफी में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इंडिया ए, इंडिया बी, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की एक- एक टीम बनाई। 5 मार्च से इन टीमों के बीच वन डे लीग सीरीज खेली जाएगी। 

 

इंडिया की कप्तानी करने वाले जिले के पहले खिलाड़ी
राहुल चंदौल रणजी ट्रॉफी खेलने और इंडिया टीम में कप्तानी करने वाले जिले के पहले खिलाड़ी हैं। राहुल अपने आदर्श धोनी की तरह विकेट कीपर और बेट्समैन है। इंडिया बी टीम में मप्र के दो खिलाड़ियों का चुना गया। दूसरे खिलाड़ी उज्जैन का ईशान अफरीदी हैं। राहुल चंद्रोल ने बताया गुप्ता ग्राउंड पर क्रिकेट एसोसिएशन के मानसेवी सचिव अनुराग मिश्रा ने ट्रेनिंग दी। दोनो बार चयन समिति में भी वे रहे। 

 

अनुराग मिश्रा बताते हैं क्रिकेट के लिए समर्पण और योग्यता देखकर प्रदेश की टीम में राहुल का चयन किया। राहुल ने लगातार प्रयास किए। रणजी के बाद इंडिया की बी टीम में चयनित होकर जिले का नाम रोशन किया है। 

 

सहकारी बैंक कर्मी हैं पिता 
राहुल 2017 में रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए चुने गए। तब से उनके नाम के पीछे नर्मदापुरम जोड़ा जाने लगा। राहुल के पिता शिवराम चंद्रौल सहकारी बैंक में क्लर्क हैं। राहुल ने बताया बचपन में गली में दोस्तों के साथ टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलता था। एक दिन गुप्ता ग्राउंड पर क्रिकेट की कोचिंग लेने पहुंचे तो पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने के कारण पापा ने जमकर डांटा। लोगों में यह भी भ्रम है कि आर्थिक तंगी होने से क्रिकेट में करियर नहीं बन सकता। एमपीसीए दोनों का जिम्मेदारी उठाती है। 

 

rahul


राहुल चंद्रोल चतुष्कोणीय सीरीज में करेंगे टीम का नेतृत्व 
विकेट कीपर बल्लेबाज राहुल चंद्रोल भारतीय अंडर-19 बी टीम की तरफ से चतुष्कोणीय क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी टीम का नेतृत्व करेंगे। इस टूर्नामेंट में भारत बी के अलावा भारत ए, साउथ अफ्रीका अंडर-19 और अफगानिस्तान अंडर-19 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

 

rahul

 

राहुल का चयन पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन के दम पर हुआ है। उन्होंने कूच बिहार ट्रॉफी में नौ मैच खेलकर तीन शतकों के साथ 650 रन बनाए। जबकि वीनू मनकड़ ट्रॉफी में नौ मैच एक शतक और चार अर्धशतक जमाकर 471 रन बनाए। 

 

होशंगाबाद शहर के खिलाड़ी का देश की कप्तानी करना बड़ी उपलब्धि है। राहुल काफी प्रतिभावान खिलाड़ी है।

अनुराग मिश्रा, कोच एवं सचिव नर्मदापुरम क्रिकेट डिवीजन 

 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें