हरदा / लोकसभा चुनाव में 60 मतदान केंद्रों की कमान संभालेंगी महिला अधिकारी



हरदा में होने वाले चुनाव में महिलाओं को दी गई है जिम्मेदारी। हरदा में होने वाले चुनाव में महिलाओं को दी गई है जिम्मेदारी।
X
हरदा में होने वाले चुनाव में महिलाओं को दी गई है जिम्मेदारी।हरदा में होने वाले चुनाव में महिलाओं को दी गई है जिम्मेदारी।

  • विस चुनाव में हरदा व टिमरनी में 40 बूथों पर लगाई थी महिलाओं की ड्यूटी 

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2019, 02:30 PM IST

हरदा. लोकसभा चुनाव की 23 मई को होने वाली मतगणना महिलाएं कराएंगी। इसके अलावा हरदा व टिमरनी के 60 मतदान केंद्रों की कमान भी महिला अधिकारी संभालेंगी। इन केंद्रों की पूरी व्यवस्था महिला अधिकारी-कर्मचारी देखेंगी। महिलाओं की सामग्री लेने व जमा कराने के लिए अलग काउंटर बनाया जाएगा।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर एस. विश्वनाथन ने कलेक्टोरेट में महिला अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने चुनाव प्रक्रिया की पूरी जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी विश्वनाथन ने बताया कि विधानसभा में 40 बूथों पर मतदान की प्रक्रिया महिलाओं ने संभाली थी।

 

अब लोक चुनाव में हरदा व टिमरनी विस के 515 बूथों में से 60 बूथों पर महिलाओं को तैनात किया जाएगा। मतदान कराने में अधिक सतर्कता की जरुरत होती है। पोलिंग में तो बहुत से डिसीजन इंडीपेंडेंटली लेना होता है। साथ तहसीलदार सेक्टर अधिकारी होते है। लेकिन काउंटिंग के समय प्रशासनिक अमला साथ में रहता है। इवीएम के इंजीनियर्स भी आपके साथ होते है। इसके बाद महिला अधिकारियों को मतगणना भी करनी है। बैठक में एडीएम प्रियंका गोयल, डिप्टी कलेक्टर अंकिता त्रिपाठी ने अपने अनुभव साझा किए। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना