मध्यप्रदेश / सवर्णों को 10% आरक्षण का इतना मजबूत बिल लाए हैं कि कोर्ट में चुनौती देना संभव नहीं : स्पीकर



सुमित्रा महाजन। सुमित्रा महाजन।
X
सुमित्रा महाजन।सुमित्रा महाजन।

सवर्णों के 10 फीसदी आरक्षण के बिल को कोर्ट में नहीं दी जा सकती चुनौती : सुमित्रा महाजन

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:48 AM IST

इंदौर. सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण के फैसले को लेकर इंदौर के 115 से ज्यादा सामाजिक संगठनों ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का रविवार को सम्मान किया। इस मौके पर महाजन ने कहा कि केंद्र सरकार ने यह बिल इतनी मजबूती के साथ तैयार कर लोकसभा-राज्यसभा में पास किया है कि इसे कोर्ट में चुनौती देना आसान नहीं है। 

 

रविवार शाम राजबाड़ा पर समारोह में लोकसभा स्पीकर को हार-फूल और श्रीफल से सम्मानित किया गया। मालवा चैंबर ऑफ कॉमर्स, सराफा एसोसिएशन, कपड़ा मार्केट, जेल रोड व्यापारी एसोसिएशन, सियागंज व्यापारी एसोसिएशन, जैन समाज, गोस्वामी समाज और लोक संस्कृति मंच सहित तमाम संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद थे।

 

कार्यक्रम संयोजक शंकर लालवानी ने बताया कि समारोह के साथ ही हस्ताक्षर अभियान की भी शुरुआत हुई। एक लाख हस्ताक्षर सप्ताहभर में करवाकर हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजेंगे। समारोह में  प्रदीप कासलीवाल, अजीत सिंह नारंग, कमल गोस्वामी, सतीश शर्मा सहित बड़ी संख्या में विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि मौजूद थे।


सोमवार को 15 चाैराहाें पर बड़ा कैनवास लगाकर एक लाख लोगों से हस्ताक्षर करवाए जाएंगे। इसके लिए बड़ा गणपति, जेल रोड, छावनी, मालवा मिल, विजय नगर और 56 दुकान सहित अन्य चौराहों का चयन किया गया है।

COMMENT