Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» 13 August Indore City Event

शहर में अाज : पेंटिंग एग्ज़ीबिशन टिनिट्री में 21 कृतियां प्रदर्शित

चित्रकार अंशु पंचोली, चित्रकार समिधा सराफ और फाल्गुनी चैतन्य की कृतियों के साथ टिनिट्री प्रदर्शनी में लगाई गई हैं

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 13, 2018, 10:27 AM IST

शहर में अाज : पेंटिंग एग्ज़ीबिशन टिनिट्री में 21 कृतियां प्रदर्शित

समय : सुबह 11 बजे से

कहां : प्रिंसेस बिज़नेस पार्क की आर्ट पैसेज में

प्रवेश : सभी के लिए

संपर्क : 0731 3013577

डिटेल : चित्रकार अंशु पंचोली, चित्रकार समिधा सराफ और फाल्गुनी चैतन्य की कृतियों के साथ टिनिट्री प्रदर्शनी में लगाई गई हैं। मर्म कला अनुष्ठान की इस प्रदर्शनी में अंशु पंचोली ने एक्रिलिक से कैनवस पर स्त्री को उसकी नाज़ुक शारीरिक लयात्मकता के साथ ही नहीं, बल्कि उसे प्रकृति के साथ उसके नैसर्गिक रिश्ते को आधुनिक संवेदना से भी अभिव्यक्त किया है। इसमें स्त्री जहां नीले रंगों के संसार में बारिश के बीच छतरी लिए है तो कहीं कहीं वह प्रकृति की फोटोग्राफी करते हुए और कुर्सी पर कॉफी का मग लिए इत्मीनान के क्षणों में भी रची गई है। समिधा सराफ प्रकृति की हसीन नज़ारों को बहुधा क्षैतिज धरातल पर हरे-पीले-नीले-सफेद रंगों से रूपायित करती हैं लेकिन वे प्रकृति का हूबहू रूपांकन नहीं, अमर्तन के करीब ले जाकर रचती हैं। फाल्गुनी चैतन्य प्रकृति को आधार बनाकर दृश्य रचना करती हैं लेकिन वे छोटे छोटे ब्रश स्ट्रोक्स से भूदश्य रचती हैं जिसमें प्रकृति के बिम्ब-प्रतिबिम्ब दिखाई देते हैं।

नि:शुल्क डेंटल चेकअप कैम्प

समय : सुबह 9 बजे से

कहां : शहर के अलग-अलग डेंटल क्लीनिक

डिटेल : जैन श्वेताम्बर सोशल ग्रुप पायोनियर की ओर से दो दिनी नि:शुल्क डेंटल चेकअप लगाया जा रहा है। ग्रुप अध्यक्ष अजय सुराणा ने बताया कि 14 अगस्त को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित 54 डेंटल क्लिनिक में लोगों की नि:शुल्क दंत चिकित्सा की जाएगी। लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के लिए यह कैम्प लगाया जा रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×