देवास / सरदाना स्कूल व ट्यूटोरियल्स के 141 छात्रों ने जेईई एडवांस के लिए किया क्वालीफाई

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 01:32 AM IST



141 students of Sardana school and tutorials qualify for JEE advance
X
141 students of Sardana school and tutorials qualify for JEE advance

देवास. सीबीएसई रेसिडेंसियल स्कूल दी सरदाना इंटरनेशनल स्कूल और कोचिंग सरदाना ट्यूटोरियल्स के 160 स्टूडेंट्स में से 141 ने जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है। 11 स्टूडेंट्स ने 99 परसेंटाइल से ज्यादा, 36 ने 95 और 139 स्टूडेंट्स ने 90 परसेंटाइल से ज्यादा अंक हासिल किए हैं। आईआईटी में 243वीं रैंक हासिल करने वाले सरदाना यहां पर फिजिक्स, केमिस्ट्री-मैथेमेटिक्स तीनों सब्जेक्ट पढ़ाते हैं।

 

जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई करने वाले ज्यादातर स्टूडेंट्स जनरल कैटेगरी के हैं। इनमें अधिकांश ने इसी वर्ष 12वीं की परीक्षा दी है। गौरतलब है सरदाना और डॉ. श्वेता सरदाना स्कूल कैंपस में बच्चों के साथ लोकल गार्जियन बनकर रहते हैं।

 

पिछले 22 वर्षों से देवास में स्थित सरदाना के स्कूल और कोचिंग से सैकड़ों स्टूडेंट्स आईआईटी, नीट, केवीपीवाई, एनडीए, एनटीएसई, क्लैट, सीए, सीएस फाउंडेशन, आईसीएआर (पीएटी) और सीबीएसई ओलम्पियाड जैसी परीक्षाओं में क्वालीफाई कर चुके हैं। सालभर बच्चों को छुट्टी नहीं दी जाती है, बल्कि पैरेंट्स यहां आकर बच्चों के साथ त्योहार मनाते हैं। यहां पर पीसीएम, पीसीबी, कॉमर्स, ह्यूमिनिटीज (आर्ट्स) व एग्रीकल्चर स्ट्रीम के साथ 31 वोकेशनल सब्जेक्ट्स भी पढ़ाए जाते हैं।
 

COMMENT