पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वाइन फ्लू से एएनएम की माैत, 15 दिन से वेंटीलेटर पर थी, मरने वालों की संख्या 46 पर पहुंची

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राम पिवड़ाय में पदस्थ थी स्वास्थ्य विभाग की एएनएम 
  • 1 जनवरी से अब तक 167 मरीजाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है 

इंदाैर. स्वाइन फ्लू (एच1एन1) से शुक्रवार सुबह एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम)की मौत हो गई। ग्राम पिवड़ाय में पदस्थ स्वास्थ्य विभाग की एएनएम 15 दिन से वेंटीलेटर पर थी। 1 जनवरी से अब तक 167 मरीजाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है। इनमें से 46 लोगों की माैत हाे चुकी है।

 

जानकारी के अनुसार स्वाइन फ्लू की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग की मदद से ही मरीज काे विजय नगर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 15 से वेंटीलेटर रहने के बाद भी महिला की सेहत में सुधार नहीं हुआ। उसका करीब साढ़े तीन लाख का बिल बना है, जिसमें से जिला प्रशासन ने एक लाख का बिल माफ करवा दिया। इस मरीज काे ‘आह्वान’ याेजना में लिया गया है। 


राज्य सरकार ने निजी अस्पतालाें की सहभागिता से इसी माह याेजना लागू की है, जिसके तहत प्रत्येक निजी अस्पताल काे माह में एक मरीज का नि:शुल्क इलाज करना हाेगा। करीब 200 अस्पतालाें ने इसके लिए रजामंदी दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें