• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • 56 days left for grooming 56 shops, one way road uprooting, beautification work started

इंदौर / 56 दुकान को संवारने के लिए अब 55 दिन का समय शेष, एक तरफ की सड़क उखाडी, सौंदर्यीकरण का काम प्रारंभ

9 मार्च तक पूरा किया जाना है 56 दुकान के कायाकल्प का प्रोजेक्ट। 9 मार्च तक पूरा किया जाना है 56 दुकान के कायाकल्प का प्रोजेक्ट।
गुरुवार सुबह व्यापारियों को अपनी दुकान के सामने की सड़क उखड़ी मिली। गुरुवार सुबह व्यापारियों को अपनी दुकान के सामने की सड़क उखड़ी मिली।
X
9 मार्च तक पूरा किया जाना है 56 दुकान के कायाकल्प का प्रोजेक्ट।9 मार्च तक पूरा किया जाना है 56 दुकान के कायाकल्प का प्रोजेक्ट।
गुरुवार सुबह व्यापारियों को अपनी दुकान के सामने की सड़क उखड़ी मिली।गुरुवार सुबह व्यापारियों को अपनी दुकान के सामने की सड़क उखड़ी मिली।

  • बुधवार रात निगम की टीम ने 56 दुकान क्षेत्र में लगी इंटरलॉकिंग टाइल्स को हटा दिया
  • इंदौर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कंपनी ने प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए 56 दिन का समय तय किया है

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 01:46 PM IST

इंदौर. 56 दुकान को न्यूयॉर्क के टाइम स्क्वेयर की तर्ज पर विकसित करने के प्रोजेक्ट पर काम बुधवार से शुरू हो गया है। नगर निगम की टीम ने बुधवार रात यहां लगी इंटरलॉकिंग टाइल्स को हटा दिया। गुरुवार सुबह जब कारोबारी अपनी दुकान खोलने पहुंचे तो उन्हें दुकान के सामने की सड़क उखड़ी मिली। इस प्रोजेक्ट के लिए निगम ने 56 दिन तय किए हैं, यानी 9 मार्च को होली के मौके पर इसे पूरा कर देंगे। अहम बात ये है कि नगर निगम पहली बार किसी प्रोजेक्ट के लिए टाइमर लगाया है, जिसमें हर दिन के काम का आकलन होगा और यह भी पता चलेगा कि अब काम पूरा होने में कितने दिन बाकी हैं। 


निगम अधिकारियों के अनुसार लगभग 4 करोड़ की लागत से यहां सौंदर्यीकरण का काम किया जाना है। पहले चरण में सड़क पर बिजली की भूमिगत केबल डाली जाएगी और पानी की लाइन बिछाने का काम किया जाएगा। यहां लोगों के घूमने-फिरने और बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा सुंदर फव्वारे, लाइटिंग, वाटर डिस्पेंसर और पौधों को लगाया जाएगा। प्रोजेक्ट के तहत तीन स्थानों पर पार्किंग भी तैयार की जाएगी। निगम सूत्रों के अनुसार इस विकास कार्य के बदले 56 दुकान के व्यापारियों से बेटमेंट शुल्क वसूलने की योजना पर भी विचार किया जा रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना