• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • 58 year old Vrinda took the resolution to make Indore the number 1 in traffic in the new year, explaining the rules of traffic for two hours every day.

इंदौर / 58 साल की महिला का संकल्प, 2 घंटे रोज लोगों को यातायात के नियम समझाती हैं

वृंदा को यूएसए की ट्रैफिक व्यवस्था ने बहुत प्रभावित किया। वृंदा को यूएसए की ट्रैफिक व्यवस्था ने बहुत प्रभावित किया।
X
वृंदा को यूएसए की ट्रैफिक व्यवस्था ने बहुत प्रभावित किया।वृंदा को यूएसए की ट्रैफिक व्यवस्था ने बहुत प्रभावित किया।

  • इंदौर की वृंदा ने नए साल में शहर का ट्रैफिक सुधारने और नंबर 1 बनाने के प्रयास शुरू किए
  • एक घंटे विजय नगर चौराहे और एक घंटे सयाजी चौराहे पर रोज जागरूकता अभियान चलाती हैं 

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2020, 08:44 PM IST

इंदौर. यूरोप और अमेरिका की यातायात व्यवस्था और वहां के लोगों में नियमों के प्रति जागरुकता को देखते हुए शहर के न्याय नगर निवासी 58 साल की वृंदा ने नए साल में लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया है। अपने संकल्प को पूरा करने के लिए वे रोज दो घंटे (शाम 4 से 6) चौराहों पर खड़े रहकर वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की समझाइश देती हैं। एक घंटा विजय नगर चौराहे और एक घंटा सयाजी चौराहे पर जागरूकता अभियान चलाती हैं। वे वाहन चालकों को हेलमेट लगाने, सिग्नल नहीं तोड़ने और अपनी लेन में चलने की सीख देती हैं।

वृंदा का कहना है, शहर स्वच्छता में नंबर एक है। अब ट्रैफिक में भी नंबर वन बनाकर रहेंगे। चार साल पहले कैलिफोर्निया गई थीं। कैब से अपने होटल जा रही थीं। पूरा रास्ता खाली था, एक भी गाड़ी नहीं थी, फिर भी कैब के ड्राइवर ने रेड सिग्नल होने पर गाड़ी रोकी। फॉरेन के लोगों का इतनी कड़ाई से नियमों का पालन करना उन्हें प्रभावित कर गया। 

तीनों बेटियाें ने बढ़ाया मनोबल, बताए मां को ट्रैफिक रूल्स 
इस संकल्प के बारे में वृंदा ने जब अपनी तीनों बेटियों को बताया तो उन्होंने भी मां का मनोबल बढ़ाया और ट्रैफिक से जुड़े नियम बताए। इनकी बड़ी बेटी दिव्या सिंगापुर में इंडियन एम्बेसी में कार्यरत हैं। दूसरी बेटी निकिता सिविल जज हैं और छोटी बेटी परिधि कमर्शियल टैक्स इंस्पेक्टर हैं। पति बीएसएनएल से सेवानिवृत्त हैं।

सड़क सुरक्षा सप्ताह 13 से शुरू

पुलिस 13 से 19 जनवरी तक ‘सड़क सुरक्षा सप्ताह’ का आयोजन करेगी। इस सप्ताह को कुछ अलग बनाने के लिए पुलिस पहली बार मैराथन का आयोजन करेगी, जिसके ‘वॉक थान’ नाम दिया है। इस दौरान गृह मंत्री बाला बच्चन भी मौजूद रहेंगे। इस आयोजन को लेकर शुक्रवार को एसपी हेड क्वाॅर्टर सूरज वर्मा ने ट्रैफिक एएसपी व डीएसपी रैंक के अधिकारियों के साथ बैठक की। एएसपी ट्रैफिक एमके जैन ने बताया कि ‘वॉक थान’ में हजारों लोग सुरक्षा व जागरूकता संबंधी बैनर और पोस्टर लेकर शामिल होंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना