• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • 60 lakh cheating on the name of land, police filed case against three accused in indore

अपराध / जमीन के नाम पर 60 लाख की धोखाधड़ी, तीन आरोपियों पर पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज



60 lakh cheating on the name of land, police filed case against three accused in indore
X
60 lakh cheating on the name of land, police filed case against three accused in indore

  • पैसा लेने के बावजूद रजिस्ट्री करने में कर रहे थे आनाकानी

 

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 06:22 PM IST

इंदौर. जमीन का सौदा कर 60 लाख रुपए ले लिए और फिर न तो रजिस्ट्री की न ही रुपए लौटाए। पुलिस ने जांच के बाद इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


तेजाजीनगर पुलिस ने शेषाद्रि कॉलोनी निवासी करतारचंद बहरानी की रिपोर्ट पर कुणाल पिता भेरूसिंह निवासी आंबेडकरनगर, पदमसिंह पिता इंदौरीलाल निवासी मोरोद और कन्हैयालाल सोनी निवासी उषानगर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। 


पुलिस ने बताया कि एक साल पहले करतारचंद ने उमरीखेड़ा स्थित साढ़े पांच एकड़ जमीन का सौदा उक्त आरोपियों से किया था। यह जमीन पदमसिंह की बताई गई है। अनुबंध के अनुसार तीन माह में पूरा भुगतान करना था जो करतारचंद ने कर दिया था, लेकिन जब वह उनके पास जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए पहुंचा तो वे आनाकानी करने लगे। 


इस पर उसने कहा कि जमीन नहीं देना है तो रुपया ब्याज सहित लौटा दे, लेकिन वे उसे टरकाते रहे। इसके चलते पीड़ित ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद उक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

COMMENT