• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • 7 part work divided for working fast on super corridor, plotting claim in two months

याेजना / सुपर कॉरिडोर पर काम में तेजी के लिए 7 हिस्सों बांटा काम, दो महीने में प्लॉटिंग का दावा



7 part work divided for working fast on super corridor, plotting claim in two months
X
7 part work divided for working fast on super corridor, plotting claim in two months

  • आईडीए द्वारा सुपर कॉरिडोर पर रहवासी स्कीम 176 को विकसित किया जा रहा है
  • सात सेक्टरों में से पांच सेक्टरों के लिए जमीन अधिग्रहण की चर्चा की जा रही है

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 06:55 PM IST

इंदौर. आईडीए द्वारा सुपर कॉरिडोर पर रहवासी स्कीम 176 को विकसित किया जा रहा है। इसका काम तेजी से किए जाने के लिए सात भागों में बांटा गया है। इसमें से सबसे पहले दो सेक्टरों ए और डी में काम पूरा किया जा रहा है। इसके लिए आचार संहिता के पूर्व ही टेंडर जारी कर मूरम डालकर लेवलिंग का काम शुरू कर दिया गया था। इसके बाद आगामी दो महीने में प्लॉटिंग का काम पूरा करना तय किया गया है।


इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा स्कीम 176 के लिए सबसे पहले किसानों ने जमीन देना शुरू की है। इसके सभी सेक्टरों में से वर्तमान में सबसे ज्यादा जमीन किसानों ने केवल सेक्टर ए और डी में दे दी है। ऐसे में इन सेक्टरों में मूरम डालकर उसकी लेवलिंग का काम शुरू हो चुका है। ऐसे में जमीन की लेवलिंग का काम पूरा होने के बाद उसकी प्लॉटिंग का काम शुरू किया जाएगा।


इसमें भी प्राधिकरण ने तय किया है कि वह सबसे पहले ए और डी सेक्टर को ही विकसित करेगा। इसके लिए पूरा रोडमैप भी तैयार हो गया है। कुल सात सेक्टरों में से बाकी के पांच सेक्टरों के लिए भी जमीन अधिग्रहण को लेकर किसानों से प्राधिकरण अफसरों की चर्चा हो रही है। इसमें सहमति बनने पर बाकी के पांचों सेक्टरों के लिए भी मूरम डालने के साथ ही प्लॉटिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा। 

 

आचार संहिता के हटने के बाद इस स्कीम से संबंधित अन्य मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाए जाने जैसे काम भी शुरू करने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। असल में आईडीए की मंशा है कि स्कीम 176 के जिन सेक्टरों के लिए जमीन मिलती जा रही है उनका काम पहले पूरा कर लिया जाए। टुकड़ों-टुकड़ों में काम करने से किसानों को भी उनका हक जल्दी मिल जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना