Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News »News» 60 New Flights In A Single Day

एक ही दिन में 60 नई फ्लाइट, इन शहरों से जुड़ेगा इंदौर; ट्रेनों से ज्यादा उड़ानें हो जाएंगी

bhaskar news | Last Modified - Jan 14, 2018, 04:38 AM IST

एयर कनेक्टिविटी के लिए सबसे बड़ा दिन होगा 25 मार्च
  • एक ही दिन में 60 नई फ्लाइट, इन शहरों से जुड़ेगा इंदौर; ट्रेनों से ज्यादा उड़ानें हो जाएंगी

    इंदौर. शहर की एयर कनेक्टिविटी के लिए 25 मार्च सबसे बड़ा दिन होगा। इंदौर छह नए शहरों से नई फ्लाइट्स के माध्यम से जुड़ जाएगा। जिन शहरों के लिए अभी उड़ानें हैं उनमें से भी कुछ के लिए भी नई फ्लाइट्स शुरू होंगी।

    नए शहरों में गुवाहाटी, चंडीगढ़, जोधपुर, पटना, कोलकाता और लखनऊ शामिल हैं। उड़ानों से इंदौर पहली बार पांच नए प्रदेशों से भी जुड़ जाएगा। इससे यात्रियों को रोज 6 हजार से ज्यादा सीट मिल सकेंगी। किराया 3 से 4 हजार रुपए लगेगा। अभी इंदौर से 13 शहरों के लिए 56 उड़ानें (आना-जाना) हैं, जिसमें रोज 7,920 सीट मिल रही हैं।

    इंदौर देश का पांचवां सबसे बड़ा कार्गो एयरपोर्ट

    प्रदेश के एविएशन विभाग के प्रमुख सचिव अशोक बर्णवाल ने कहा कि इंदौर से हर साल 7 हजार यात्री विदेश जाते हैं। साल के अंत तक यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होगी।

    एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने कहा कि 1 अप्रैल से इंदौर एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहेगा। इससे विमान यहां रात को रुक सकेंगे। जेट ने इसके लिए छह पार्किंग स्टैंड मांगे हैं और एक अन्य एयर लाइंस ने भी एक पार्किंग स्टैंड मांगा है।

    एएआई कार्गो के सीईओ केकू बोमी गेज़दर ने कहा कि इंदौर देश का पांचवां सबसे बड़ा कार्गो एयरपोर्ट है। 24 घंटे खुला रहने के बाद यहां से कार्गो उड़ानों का संचालन तक शुरू होगा। इंटरनेशनल उड़ान शुरू होने पर कार्गो में भी बढ़ोतरी होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 60 New Flights In A Single Day
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×