Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News »News» ​The Pride Of Madhya Pradesh : Morni Fashions

मोरनी फैशन्स : कम दाम पर सबसे पहले मिलते हैं लेटेस्ट फैशन वाले कपड़े

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 06, 2018, 03:14 PM IST

भारत में वस्त्रों की एक संमृद्ध परंपरा रही है। लेकिन बदलते समय में पश्चिमी संस्कृति का प्रभाव दिखाई देता है।

    इंदौर.भारत में वस्त्रों की एक संमृद्ध परंपरा रही है। लेकिन बदलते समय में कपड़ों और उन्हें पहनने के तरीकों में भी पश्चिमी संस्कृति का प्रभाव दिखाई देता है। कह सकते हैं कि अब कपड़ों में भी फ्यूजन का दौर आ गया है।

    The Pride of Madhya Pradesh सीरीज में आज हम आपकी मुलाकात मोरनी फैशन्स के डायरेक्टर मनीष मित्तल से करवा रहे हैं। मनीष मित्तल ने लेटेस्ट फैशन के कपड़ों को कम दामों में उपलब्ध करवाकर इस धारणा को तोड़ दिया है कि फैशन पर केवल अमीर लोगों का ही अधिकार है।

    कैसे हुई थी शुरुआत?
    मोरनी साड़ीज की स्थापना साल 2009 में जगदीश मित्तल ने इंदौर स्थित सपना-संगीता रोड पर रिटेल शॉप से की थी। 2010 में उनके दोनों बेटों मनीष मित्तल और गोविंद मित्तल ने एबी रोड पर सात हजार वर्गफीट पर ‘मोरनी फैशन्स’ के नाम से भव्य शोरूम शुरू किया। ‘मोरनी फैशन्स’ स्टाइल, डिजाइन और क्वालिटीज वाले परिधानों का प्रमुख निर्माता, सप्लायर और निर्यातक है। मनीष कहते हैं कि शुरुआत में हमें खुद विश्वास नहीं था कि हम इस मुकाम पर पहुंचेंगे। इस मुकाम पर पहुंचने की सबसे बड़ी वजह है कस्टमर की च्वाइस और उसकी हॉस्पिटेलिटी पर ध्यान देना।


    डायरेक्टर गोविंद मित्तल भी कहते हैं कि डिजाइनर जो भी नई चीज लॉन्च करते हैं, उसकी रेप्लिका हम तीन महीने से भी कम समय में उपलब्ध करवा देते हैं। इसलिए ग्राहकों को पूरा भरोसा होता है कि जो भी लेटेस्ट आएगा, वह सबसे पहले मोरनी पर ही उपलब्ध होगा।

    क्या है खासियत?
    - मोरनी फैशन्स उत्कृष्ट डिजाइन और क्वालिटीज के लिए देशभर में विख्यात है। यहां पर भारतीय वैवाहिक डिजाइनर साड़ीज, लहंगे और सलवार सूट का अनूठा संगम है।
    - मोरनी में शादियों और पार्टियों के लहंगों की विशाल रेंज है। यहां हर इकोनॉमिक क्लास के लिए फैशनेबल कपड़े मिल जाते हैं।
    - यहां मप्र की चंदेरी और माहेश्वरी, उप्र की बनारसी और इंडो वेस्टर्न गाउन की विशाल रेंज उपलब्ध हैं।
    - मनीष मित्तल बताते हैं कि उनके पास कम से कम 450 कारीगरों की टीम है। इसके अलावा सैकड़ों डिजाइनर हैं जो उनके लिए काम करते हें।
    - मोरनी की इंदौर में तीन ब्रांच हैं जिससे हर क्लास के लोगों को सेवा देकर सभी को संतुष्ट कर पाते हैं।


    वीडियो में देखें : मोरनी फैशन्स की पूरी यात्रा

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: moruni faishns : km daam par sabse pehle milte hain latest faishn vaale kpdee
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From News

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×