Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Accounts Of Lakhs Of Shares In Ansh- Rajus Accounts

बैंक स्टेटमेंट में अंश-राजू के जिन अकाउंट में लाखों का लेनदेन, नहीं मिला 1 रुपया

आबकारी घोटाले में गिरफ्तार आरोपी अंश त्रिवेदी और राजू दशवंत के दो खातों की जानकारी पुलिस को मिली है, लेकिन जांच में इन ख

Bhaskar News | Last Modified - Dec 20, 2017, 07:39 AM IST

  • बैंक स्टेटमेंट में अंश-राजू के जिन अकाउंट में लाखों का लेनदेन, नहीं मिला 1 रुपया

    इंदौर .41 करोड़ के आबकारी घोटाले में गिरफ्तार आरोपी अंश त्रिवेदी और राजू दशवंत के दो खातों की जानकारी पुलिस को मिली है, लेकिन जांच में इन खातों में एक रुपए भी नहीं मिला। वहीं इन खातों के पुराने बैंक स्टेटमेंट चेक किए तो दोनों आरोपियों के बीच लाखों रुपयों के लेन-देन की बात सामने आई है। एसआईटी इंचार्ज एएसपी संपत उपाध्याय ने बताया कि दोनों के खाते सपना संगीता स्थित एक्सिस बैंक में हैं। संभवत: घोटाला के बाद आरोपियों ने खातों से सारे रुपए निकाल लिए। उधर, जिन आबकारी अधिकारियों के नाम आरोपियों ने बताए हैं उनसे 22 दिसंबर के बाद पुलिस पूछताछ करेगी।

    सोने की चेन व मोबाइल भी रख लिए अधिकारियों ने
    - पुलिस को राजू ने बयान दिए हैं घोटाला सामने आने के बाद आबकारी अधिकारियों ने उसे हिरासत में लिया था। तब अधिकारियों ने चार करोड़ रुपए जमा करवाने के अलावा उसकी सोने की चेन व तीन मोबाइल फोन भी रख लिए थे। उसकी जब्ती भी नहीं दर्शाई। इस बिंदु पर भी आबकारी अधिकारियों से पूछताछ होगी।

    विभाग से दस्तावेज भी लेगी पुलिस
    - एएसपी संपत उपाध्याय के मुताबिक आरोपियों ने जिन आबकारी अधिकारियों के नाम लिए हैं उन्हें अभी पुलिस ने क्लीनचीट नहीं दी है। आरोपियों ने सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे, एडीईओ देवेश चतुर्वेदी, शिवनारायण सिंघनाथ और एस पाठक के नाम बताए हैं।

    - इन अधिकारियों पर आरोप हैं कि घोटाला उजागर होने के बाद इन्होंने से राजू से 4 करोड़ रुपए जब्त किए और उसे लॉकअप में बंद रखा। फिर कोर्ट के बाहर छोड़ गए। इन सभी को अंश की 22 दिसंबर को रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस पूछताछ के लिए बुलाएगी। एएसपी ने यह भी बताया कि आबकारी विभाग से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और प्राप्त किए जाने हैं, वहीं आरोपी राजू दशवंत की दुकानों पर लगी स्वाइप मशीनों का भी रिकॉर्ड मांगा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Accounts Of Lakhs Of Shares In Ansh- Rajus Accounts
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×