इंदौर

--Advertisement--

सेलिब्रिटीज के साथ हैं इस माफिया के कनेक्शन, 41 Cr के घोटाले का है आरोपी

41 करोड़ से ज्यादा के आबकारी घोटाले के मास्टरमाइंड अंश त्रिवेदी की गिरफ्तारी के बाद मामले में नए खुलासे सामने आ रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 12:57 AM IST
41 करोड़ से ज्यादा के आबकारी घोटाले के मास्टरमाइंड अंश त्रिवेदी हनी सिंह के साथ । 41 करोड़ से ज्यादा के आबकारी घोटाले के मास्टरमाइंड अंश त्रिवेदी हनी सिंह के साथ ।

इंदौर. शहर में 41 करोड़ से ज्यादा के आबकारी घोटाले के मास्टरमाइंड अंश त्रिवेदी की गिरफ्तारी के बाद मामले में नए खुलासे सामने आ रहे हैं। अंश त्रिवेदी पूछताछ में कई आबकारी अफसर के नामों का खुलासा किया है। अंश के कुछ सेलिब्रिटिज के साथ फोटो भी मिले हैं। लेकिन उनका कहना है कि ये फोटो उन्होंने शौक के चलते खिंचवाए थे। क्या बताया अंश ने...

- आरोपी अंश ने पुलिस पूछताछ में दो अधिकारियों के नाम भी उजागर किए हैं। आरोपी ने पुलिस से कहा है कि समय आने पर बाकि अफसरों के नामों का भी खुलासा करेगा।

- वहीं एसआईटी को कुछ बैंक और ट्रेजरी अधिकारियों की मिलीभगत की बात भी पता चली है। जांच के बाद उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा।

- अंश आठ दिन की पुलिस रिमांड पर है। इससे पहले राजू भी एक हफ्ते तक रिमांड रहा था। दोनों आरोपी अब तक असिस्टेंट आबकारी आयुक्त संजीव दुबे, एडीईओ देवेश चतुर्वेदी, एसआई शिवनारायण सिंघनाथ, कमलेश सोलंकी, बीएल दांगी, एसएन पाठक की घोटाले में भूमिका उजागर कर चुके हैं। जांच के बाद कुछ और नाम सामने आएंगे।

लेडी ऑफिसर ने दुबे से कह कर दिलवाए थे घाटे वाली दुकानों के ठेके

- आरोपियों ने पुलिस को बताया कि महू सर्कल के एडीईओ रहे सिंघनाथ और एक अन्य एडीईओ ने अंग्रेजी शराब के ठेकेदार विजय श्रीवास्तव की घाटे में जा रही दुकान को एक फौजी और एक अन्य व्यक्ति के माध्यम से संचालित करवाई थी। इसमें वे पार्टनर थे।

- वहीं फरारी के दौरान राजू से एरोड्रम थाने के एक कांस्टेबल के भी संपर्क में रहने की बात सामने आ रही है। आबकारी सूत्रों और शराब ठेकेदारों से मिली जानकारी के मुताबिक डिपार्टमेंट में एकलेडी इंस्पेक्टर है, जो एसी दुबे की खास थी।

- इस महिला अधिकारी से राजू के अच्छे रिलेशन थे। उसी ने घाटे में चल रही शराब दुकानों के फाइनेंशियल ईयर के ठेके राजू को दिलाने की सिफारिश की थी। राजू को कुछ दुकानों के ठेके मिले भी थे।

लापरवाह बैंक अफसर भी बनाए जाएंगे आरोपी

- एसआईटी की जांच में बैंक और ट्रेजरी के अफसर भी आरोपी बनेंगे। इन्होंने जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाई और राजूचालान जमा करने के दौरान 10 हजार की सामान्य राशि की तुलना अन्य ठेकेदारों ने जमा करवाई जाने वाली लाखों की राशि से भी नहीं की। इस लापरवाही के कारण ही आरोपी हेरा-फेरी करते रहे।

आला अधिकारियों ने नहीं रखी नजर

- शासन के नुमाइंदों की मिलीभगत से इतना बड़ा घोटाला चलता रहा, इसके बावजूद डिपार्टमेंट के हेड ऑफिस ग्वालियर में बैठे आला अधिकारियों ने इस पर ठोस सुपरविजन नहीं रखा, वहीं इनके उड़न दस्ते भी सिर्फ अवैध शराब कारोबारियों पर ही नजर गढ़ाए रखे, डिपार्टमेंट के अंदर चल रहे घोटाले पर कभी ध्यान नहीं गया।

अंश को थाने में वीआईपी सुविधा, बाहर से आया खाना

- मंगलवार को रावजी बाजार थाने में अंश त्रिवेदी को वीआईपी सुविधा देने की बात भी सामने आई। बताया जा रहा है कि थाने के स्टाफ ने सांठगांठ कर अंश को परिचितों से मिलवाया। उसे होटल से लजीज खाना भी आया। जब मीडिया को खबर लगी तो पुलिस जवान सकपका गए और खाना वापस पैक कर लौटा दिया।

रिमांड में बाहर का खाना नहीं दे सकते
- जब भी कोई मुलजिम थाने की सिक्युरिटी में होता है या पुलिस रिमांड पर होता है तो थाने वाले ही खाना लाकर देते हैं।

- इसमें उसे सिर्फ दाल-रोटी और एक सब्जी का प्रावधान है। रिमांड के दौरान मुलजिम को कभी भी कोई भी परिवार, रिश्तेदार बाहर का खाना नहीं दे सकते हैं।

शाहिद कपूर और अंश त्रिवेदी। शाहिद कपूर और अंश त्रिवेदी।
अंश त्रिवेदी पूछताछ में कई आबकारी अफसर के नामों का खुलासा किया है। अंश त्रिवेदी पूछताछ में कई आबकारी अफसर के नामों का खुलासा किया है।
अंश त्रिवेदी। अंश त्रिवेदी।
रिमांड पर होने के बावजूद अंश के लिए बाहर खाना लाया गया। रिमांड पर होने के बावजूद अंश के लिए बाहर खाना लाया गया।
accused of scam Ansh trivedi With the celebrities
accused of scam Ansh trivedi With the celebrities
accused of scam Ansh trivedi With the celebrities
X
41 करोड़ से ज्यादा के आबकारी घोटाले के मास्टरमाइंड अंश त्रिवेदी हनी सिंह के साथ ।41 करोड़ से ज्यादा के आबकारी घोटाले के मास्टरमाइंड अंश त्रिवेदी हनी सिंह के साथ ।
शाहिद कपूर और अंश त्रिवेदी।शाहिद कपूर और अंश त्रिवेदी।
अंश त्रिवेदी पूछताछ में कई आबकारी अफसर के नामों का खुलासा किया है।अंश त्रिवेदी पूछताछ में कई आबकारी अफसर के नामों का खुलासा किया है।
अंश त्रिवेदी।अंश त्रिवेदी।
रिमांड पर होने के बावजूद अंश के लिए बाहर खाना लाया गया।रिमांड पर होने के बावजूद अंश के लिए बाहर खाना लाया गया।
accused of scam Ansh trivedi With the celebrities
accused of scam Ansh trivedi With the celebrities
accused of scam Ansh trivedi With the celebrities
Click to listen..