--Advertisement--

हैलो बैंक से बोल रहा हूं...आपका पिन नंबर बताइये...और हो गई 74 हजार की ठगी

देवास में रहने वाले रिटायर्ड सेक्शन इंजीनियर से एटीएम पिन पूछकर दिया ऑनलाइन ठगी को अंजाम।

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 05:48 PM IST

इंदौर। बैंक अधिकारी बन एक व्यक्ति से बदमाशों ने 74 हजार रुपए ठग लिए। बदमाशों ने बैंक अधिकारी बन देवास में रहने वाले रेलवे के रिटायर्ड सेक्शन इंजीनियर से उसका एटीएम पिन नंबर पूछकर 74 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली। मामले की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

- जानकारी के अनुसार रेलवे के रिटायर्ड सेक्शन इंजीनियर अरविंद हैविज (74 साल) को कुछ दिनों पहले उनके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि वह बैंक ऑफ इंडिया से बोल रहा है। इसके बाद ठगेरे ने अरविंद को उनके बैंक का खाता नंबर भी बताया।

- खाता नंबर बताने के बाद बदमाश ने कुछ इधर उधर की बाते करते हुए कहा कि आपाका खाता तकनीकी कारणों से बंद हो गया है, खाता प्रारंभ करने के लिए आप अपना एटीएम पिन नंबर बताएं। अरविंद ने सोचा कि बैंक का अधिकारी पिन नंबर मांग रहा है तो देने मेें कोई हर्ज नहीं है। यह सोचकर अरविंद ने बदमाश को एटीएम पिन नंबर बता दिया।

- इसके बाद 27 फरवरी से ही अरविंद के खाते से रुपए ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए ट्रांसफर होने लगे। 1 मार्च तक 74 हजार रु. की शॉपिंग की जा चुकी थी। अरविंद ने बताया मेरा एसएमएस पर ध्यान ही नहीं गया वर्ना पहले दिन ही घटना रुक जाती। शनिवार को बैंक में सूचना दे दी है। केस दर्ज कराया है।