Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Badmash Did 74 Thousand Fraud

हैलो बैंक से बोल रहा हूं...आपका पिन नंबर बताइये...और हो गई 74 हजार की ठगी

देवास में रहने वाले रिटायर्ड सेक्शन इंजीनियर से एटीएम पिन पूछकर दिया ऑनलाइन ठगी को अंजाम।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 04, 2018, 05:48 PM IST

हैलो बैंक से बोल रहा हूं...आपका पिन नंबर बताइये...और हो गई 74 हजार की ठगी

इंदौर। बैंक अधिकारी बन एक व्यक्ति से बदमाशों ने 74 हजार रुपए ठग लिए। बदमाशों ने बैंक अधिकारी बन देवास में रहने वाले रेलवे के रिटायर्ड सेक्शन इंजीनियर से उसका एटीएम पिन नंबर पूछकर 74 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली। मामले की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

- जानकारी के अनुसार रेलवे के रिटायर्ड सेक्शन इंजीनियर अरविंद हैविज (74 साल) को कुछ दिनों पहले उनके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि वह बैंक ऑफ इंडिया से बोल रहा है। इसके बाद ठगेरे ने अरविंद को उनके बैंक का खाता नंबर भी बताया।

- खाता नंबर बताने के बाद बदमाश ने कुछ इधर उधर की बाते करते हुए कहा कि आपाका खाता तकनीकी कारणों से बंद हो गया है, खाता प्रारंभ करने के लिए आप अपना एटीएम पिन नंबर बताएं। अरविंद ने सोचा कि बैंक का अधिकारी पिन नंबर मांग रहा है तो देने मेें कोई हर्ज नहीं है। यह सोचकर अरविंद ने बदमाश को एटीएम पिन नंबर बता दिया।

- इसके बाद 27 फरवरी से ही अरविंद के खाते से रुपए ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए ट्रांसफर होने लगे। 1 मार्च तक 74 हजार रु. की शॉपिंग की जा चुकी थी। अरविंद ने बताया मेरा एसएमएस पर ध्यान ही नहीं गया वर्ना पहले दिन ही घटना रुक जाती। शनिवार को बैंक में सूचना दे दी है। केस दर्ज कराया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: hailo bank se bol raha hun...aapka pin number btaaiye...aur ho gayi 74 hazaar ki thgai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×