--Advertisement--

टिकट की ऑनलाइन बुकिंग सुबह छह बजे से, सर्वर क्रैश होने से रोकेंगे 6 मल्टी सर्वर

भारत-श्रीलंका टी-20 क्रिकेट मैच के ऑनलाइन टिकट की बुकिंग गुरुवार सुबह 6 बजे से होगी।

Danik Bhaskar | Dec 14, 2017, 06:57 AM IST

इंदौर . भारत-श्रीलंका टी-20 क्रिकेट मैच के ऑनलाइन टिकट की बुकिंग गुरुवार सुबह 6 बजे से होगी। ऑनलाइन के माध्यम से 8200 टिकटों की बिक्री होगी। एमपीसीए ने इसके लिए 14 और 15 दिसंबर का समय रखा है। पैवेलियन के टिकट भी ऑनलाइन ही खरीदे जा सकेंगे।

- दो बार ऑनलाइन टिकट बुकिंग में फेल हुए एमपीसीए ने इस बार खास तैयारी की है। सर्वर क्रैश न हो इसके लिए पे-टीएम ने छह मल्टी सर्वर बनाए हैं। एक सर्वर यदि तकनीकी कारण से फेल होता है तो दूसरा सर्वर अपने आप शुरू हो जाएगा। साथ ही पे-टीएम ने अपनी एक अन्य वेबसाइट (इनसाइडर डॉट इन) को ऑनलाइन बुकिंग के लिए जोड़ा है, जिससे एक साइट पर पूरा लोड न आए।

वनडे मैच में क्रैश हो गई थी वेबसाइट
सितंबर में इंदौर में हुए वनडे मैच के ऑनलाइन टिकट की बुकिंग जीनी वेबसाइट के माध्यम से हुई थी। लेकिन करीब दो लाख हिटों के बाद कंपनी की वेबसाइट क्रैश हो गई थी। और कंपनी का बेंगलुरु का मैन सर्वर कोलैप्स हो गया था।

क्रेडिट कार्ड से नहीं मिल सकेंगे टिकट
ऑफलाइन टिकट दर्शकों को नकद ही लेना होंगे। क्रेडिट कार्ड से टिकट नहीं दिए जाएंगे। 16, 18 और 19 दिसंबर को होलकर स्टेडियम के पूर्वी छोर पर खिड़की से जो टिकट विक्रय किए जाएंगे, ये सभी टिकट नकद राशि देकर लेना होंगे। ये टिकट एक व्यक्ति को दो दिए जाएंगे और इसके लिए फोटो आईडी लगेगा। दिव्यांग और स्टूडेंट कंसेशन के टिकट केवल एक-एक ही मिलेंगे। टिकटों की बिक्री के बारे में भास्कर ने मंगलवार के अंक में पूरी जानकारी दी थी।