--Advertisement--

किसान कॉल सेंटर में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा

खजराना पुलिस के अनुसार अशरफी नगर में रहने वाली सलमा बी ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है।

Dainik Bhaskar

Mar 08, 2018, 01:41 PM IST
Cheating on the name of getting a job

इंदौर। नौकरी के नाम पर बेरोजगारों को बदमाशों द्वारा ठगने का सिलसिला लगातार जारी है। ताजा मामला किसान कॉल सेंटर में नौकरी दिलवाने के नाम पर हुई ठगी का है। खजराना पुलिस के अनुसार एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि नौकरी दिलवाने के नाम पर उसके साथ ठगी की गई है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

- खजराना पुलिस के अनुसार अशरफी नगर में रहने वाली सलमा बी ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में सलमा ने कहा है कि उसने कुछ दिनों पहले नौकरी का एक विज्ञापन पढ़ा था। विज्ञापन में दिए गए नंबरों पर फोन किया तो उनसे फोन पर ही तीन सवाल पूछे और फोन पर ही इंटरव्यू लेकर सिलेक्ट कर लिया।

- इसके बाद आरोपियों ने कहा की आपकी जॉब भारत सरकार के किसान कॉल सेंटर में लग गई है। जल्द ही आपाकों इस संबंध में सरकार का लेटर मिल जाएगा। आरोपियों ने महिला को यह भी कहा था कि उन्हें लैपटॉप और मोबाइल भी दिया जाएगा।

- इसके एक-दो दिन बाद आरोपियों ने महिला को फोन कर कहा कि नौकरी के लिए सिक्यूरिटी राशि जमा कराना होगी। आरोपियों ने महिला को खाता नंबर दिए और कहा कि इसमें 8 हजार रुपए जमा करा दो। महिला ने खाते में पैसे जमा करा दिए।

- इसके बाद आरोपियों ने महिला को फिर से कॉल कर कहा कि आपकों 22 हजार रुपए और जमा कराना होंगे। महिला ने इस बार भी पैसे जमा करा दिए। कुछ दनों बाद आरोपियों ने कॉल कर और पैसे जमा कराने का बोला। इस पर महिला को कुछ शक हुआ और महिला ने रुपए जमा नहीं कराए।

- महिला ने जब आरोपियों से नौकरी के बारे में पूछा तो वह टालमटोल करने लगे। महिला ने कुछ दिन उनके कॉल का इंतजार किया जब आरोपियों का कोई कॉल नहीं आया तो महिला ने खुद उन्हें कॉल किया। लेकिन आरोपियों ने महिला का फोन उठाना बंद कर दिया।

- इस पर महिला ने पुलिस में आवेदन देकर आरोपियों के खिलाफ कर्रवाई करने की मांग की। महिला की शिकायत पर पुलिस ने उत्तराखंड में रहने वाले सनी चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

X
Cheating on the name of getting a job
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..