--Advertisement--

DAVV : 171 पोस्ट पर रिक्रूटमेंट फरवरी में, 3 साल के कॉन्ट्रेक्ट पर भरे जाएंगी पोस्ट

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी टीचिंग डिपार्टमेंट के 171 खाली पोस्ट पर रिक्रूटमेंट प्रॉसेस फरवरी में शुरू करेगी।

Dainik Bhaskar

Dec 22, 2017, 04:08 AM IST
Davv recruitment process on February 171 vacant post in Teaching Department

इंदौर. देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी टीचिंग डिपार्टमेंट के 171 खाली पोस्ट को कॉन्ट्रेक्ट पर भरने की प्रॉसेस फरवरी में शुरू करेगी। नए सेशन से पहले यह प्रॉसेस पूरी कर ली जाएगी। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने सभी विभागाध्यक्षों को लेटर लिखकर हर कोर्स में खाली पोस्ट की जानकारी जुटाएगा। इसके बाद दो स्तर पर प्रॉसेस पूरी होगी।

ऐड दो बार हो चुका है जारी

- 171 पदों पर नियमित रिक्रूटमेंट का विज्ञापन पहले दो बार जारी हो चुका है, लेकिन दोनों बार तकनीकी कारणों के चलते प्रॉसेस निरस्त करना पड़ी थी। दोनों बार छह हजार आवेदन आए थे। फिलहाल यह बात सामने आई है कि अब सिर्फ अनुबंध के आधार पर ही नियुक्ति होगी।

- मैनेजमेंट ऐसी फैकल्टी को 35 हजार रुपए तक सैलरी देगा। अभी अनुबंध आधार पर सेवाएं दे रही फैकल्टी को 21 हजार रुपए तक दिए जाता है। तैयारी है कि 171 के साथ ही जरूरत के हिसाब से पद बढ़ाए जाए। इसी कारण विभागों से कोर्स की जरूरत के अनुसार डिमांड मांगी है।

सीईटी कोर्स की सीटें बढ़ाने पर भी विचार
- फैकल्टी की कमी दूर होने के बाद यूनिवर्सिटी सीईटी में शामिल 30 से ज्यादा कोर्स में से कुछ की सीटें बढ़ाने पर भी विचार करेगी। करीब 10 कोर्स ऐसे हैं, जिनकी जबरदस्त डिमांड है, लेकिन फैकल्टी की कमी के चलते सीटों की संख्या नहीं बढ़ाई जा रही थी। कुलपति का कहना है कि 171 फैकल्टी अनुबंध आधार पर रखेंगे, संख्या बढ़ भी सकती है।

नैक ने जताई थी आपत्ति, अब सेल्फ स्टडी रिपोर्ट में देना होगा जवाब
डीएवीवी को जनवरी 2019 में फिर नैक से ग्रेड लेना है। इस बार टीम तो नहीं आएगी, लेकिन जो सेल्फ स्टडी रिपोर्ट नैक को भेजी जाएगी, उसमें फैकल्टी की संख्या की जानकारी भी देना होगी। हर कोर्स और छात्र संख्या के लिहाज से फैकल्टी पर्याप्त नहीं है।

X
Davv recruitment process on February 171 vacant post in Teaching Department
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..