--Advertisement--

जिनिंग फैक्ट्री के बेल्ट में आने से युवती की मौत

घटना झाबुआ जिले के मेघनगर स्थित बाफना जिनिंग फैक्ट्री में बुधवार-गुरुवार की रात दो बजे हुई।

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 12:43 PM IST

इंदौर। झाबुआ स्थित जिनिंग फैक्ट्री के बेल्ट की चपेट में आने से एक लड़की की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस के अनुसार घटना मेघनगर स्थित बाफना जिनिंग फैक्ट्री में हुई। बुधवार-गुरुवार की रात दो बजे हुई इस घटना में कर्मचारी लड़की की मौत हो गई है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

- जानकारी के अनुसार मानपुरा की रहने वाली राकू पिता मंगा हटीला मेघनगर स्थित बाफना जिनिंग फैक्ट्री में काम करती थी। बुधवार को उसकी नाइट शिफ्ट थी। रात दो बजे अचानक युवती जिनिंग बेल्ट की चपेट में आ गई।

- फैक्ट्री में काम कर रहे अन्य कर्मचारियों को जैसे ही घटना का पता चला तुरंत मशीन को बंद किया गया। बेल्ट की चपेट में आने से युवती बुरी तरह से घायल होकर उसमें फंस गई थी। कर्मचारियों ने किसी तरह युवती को बेल्ट से बाहर निकाल और उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। बुरी तरह से घायल युवती को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

- घटना की जानकारी लगते ही फैक्ट्री का मैनेजर और अन्य अधिकारी मौके से फरार हो गए। फैक्ट्री में कार्यरत अन्य कर्मचारियों ने ही युवती के परिजनों को घटना की सूचना दी। युवती के परिजनों ने घटना की रिपोर्ट मेघनगर थाने में कर मामले में दोषी व्यक्तियों को दंड देने की मांग की है।

- पुलिस के अनुसार घटना से फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों में आक्रोश भर गया। कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया और घटना के लिए प्रबंधन को दोषी बताया। पुलिस का कहना है कि घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। जांच में यदि प्रबंधन की लापरवाही सामने आई तो उन पर एक्शन लिया जाएगा।