--Advertisement--

डीजीसीए की नियो इंजन वाले एयरक्राफ्ट पर रोक, इंदौर से जाने वाली 4 उड़ानें रद्द

जब तक सभी एयरक्राफ्ट को क्लियरेंस नहीं हो जाती है, तब तक रोज किसी न किसी रूट की फ्लाइट कैंसिल होंगी।

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 04:16 AM IST
dgca ban nio engine aircraft affects flights

इंदौर(मध्यप्रदेश). एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने तकनीकी कारणों से इंडिगो के नियो इंजन वाले एयरबस ए-320 के आठ एयरक्राफ्ट के उड़ान भरने पर रोक लगा दी है, तीन एयरक्राफ्ट गो एअर के हैं। इसके चलते इंडिगो ने मंगलवार को 47 डोमेस्टिक फ्लाइट रद्द कर दी है। इसमें इंदौर से भी चार उड़ानें शामिल हैं, जिसमें सुबह 6.55 बजे दिल्ली से इंदौर आकर 7.25 बजे मुंबई जाने और दोपहर 4.15 बजे मुंबई से इंदौर आकर 4.55 बजे दिल्ली जाने वाली फ्लाइट शामिल है। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

आगे की बुकिंग कराने या टिकट के पैसे वापस लेने कर दिया ऑप्शन

कंपनी ने यात्रियों को कहा है कि वे चाहें तो उनकी उसी रूट पर चलने वाली दूसरी फ्लाइट में यात्रा कर सकते हैं। आगे की बुकिंग करा सकते हैं या फिर राशि वापस ले सकते हैं। यह भी बताया गया है कि जब तक सभी एयरक्राफ्ट को क्लियरेंस नहीं हो जाती है, तब तक रोज किसी न किसी रूट की फ्लाइट निरस्त होगी, जिसकी सूचना यात्रियों को देर रात या फिर सुबह दी जाएगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने भी दो फ्लाइट निरस्त होने की पुष्टि की है।

इंदौर से यहां जाती है इंडिगो की फ्लाइट
इंदौर से इंडिगो की दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, गोवा, हैदराबाद, रायपुर और नागपुर के लिए फ्लाइट है। हालांकि कंपनी द्वारा बताया जा रहा है कि वह उन्हीं फ्लाइट को रद्द कर रही है, जिन रूट पर उनकी और भी फ्लाइट चलती है, जिससे यात्रियों को परेशानी नहीं आए और उन्हें अन्य फ्लाइट में जाने का विकल्प मिल सके। मुंबई, दिल्ली के लिए इंडिगो की अन्य फ्लाइट होने के चलते इस रूट की फ्लाइट मंगलवार को रद्द की गई।

X
dgca ban nio engine aircraft affects flights
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..