Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Dgca Ban Nio Engine Aircraft Affects Flights

डीजीसीए की नियो इंजन वाले एयरक्राफ्ट पर रोक, इंदौर से जाने वाली 4 उड़ानें रद्द

जब तक सभी एयरक्राफ्ट को क्लियरेंस नहीं हो जाती है, तब तक रोज किसी न किसी रूट की फ्लाइट कैंसिल होंगी।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 14, 2018, 04:16 AM IST

डीजीसीए की नियो इंजन वाले एयरक्राफ्ट पर रोक, इंदौर से जाने वाली 4 उड़ानें रद्द

इंदौर(मध्यप्रदेश). एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने तकनीकी कारणों से इंडिगो के नियो इंजन वाले एयरबस ए-320 के आठ एयरक्राफ्ट के उड़ान भरने पर रोक लगा दी है, तीन एयरक्राफ्ट गो एअर के हैं। इसके चलते इंडिगो ने मंगलवार को 47 डोमेस्टिक फ्लाइट रद्द कर दी है। इसमें इंदौर से भी चार उड़ानें शामिल हैं, जिसमें सुबह 6.55 बजे दिल्ली से इंदौर आकर 7.25 बजे मुंबई जाने और दोपहर 4.15 बजे मुंबई से इंदौर आकर 4.55 बजे दिल्ली जाने वाली फ्लाइट शामिल है। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

आगे की बुकिंग कराने या टिकट के पैसे वापस लेने कर दिया ऑप्शन

कंपनी ने यात्रियों को कहा है कि वे चाहें तो उनकी उसी रूट पर चलने वाली दूसरी फ्लाइट में यात्रा कर सकते हैं। आगे की बुकिंग करा सकते हैं या फिर राशि वापस ले सकते हैं। यह भी बताया गया है कि जब तक सभी एयरक्राफ्ट को क्लियरेंस नहीं हो जाती है, तब तक रोज किसी न किसी रूट की फ्लाइट निरस्त होगी, जिसकी सूचना यात्रियों को देर रात या फिर सुबह दी जाएगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने भी दो फ्लाइट निरस्त होने की पुष्टि की है।

इंदौर से यहां जाती है इंडिगो की फ्लाइट
इंदौर से इंडिगो की दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, गोवा, हैदराबाद, रायपुर और नागपुर के लिए फ्लाइट है। हालांकि कंपनी द्वारा बताया जा रहा है कि वह उन्हीं फ्लाइट को रद्द कर रही है, जिन रूट पर उनकी और भी फ्लाइट चलती है, जिससे यात्रियों को परेशानी नहीं आए और उन्हें अन्य फ्लाइट में जाने का विकल्प मिल सके। मुंबई, दिल्ली के लिए इंडिगो की अन्य फ्लाइट होने के चलते इस रूट की फ्लाइट मंगलवार को रद्द की गई।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dijisie ki niyo injn vaale eyrkraaft par rok, indaur se jaane vaali 4 uड़aanen rdd
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×