Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Fire In Three Factories, Rescued 50 Laborers From Short Circuit

शॉर्ट सर्किट से तीन फैक्टरियों में आग, 50 मजदूरों को बचाया, 8 घंटे में काबू

देवास नाका इलाके की एक केमिकल फैक्टरी में शुक्रवार देर रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 31, 2017, 06:03 AM IST

  • शॉर्ट सर्किट से तीन फैक्टरियों में आग, 50 मजदूरों को बचाया, 8 घंटे में काबू
    +1और स्लाइड देखें

    इंदौर.देवास नाका इलाके की एक केमिकल फैक्टरी में शुक्रवार देर रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इसने चंद मिनटों में पास की दो और फैक्टरियों को चपेट में ले लिया। एक फैक्टरी में 50 से ज्यादा मजदूर फंसे थे। चौकीदार व आस-पास के लोगों ने समय रहते सभी को बाहर निकाल लिया, वरना बड़ी जनहानि हो सकती थी। बाद में फायर ब्रिगेड की टीम ने हजार लीटर फोम, 31 टैंकर पानी से शनिवार सुबह 10 बजे तक आग पर कंट्रोल कर लिया।

    - फायर ब्रिगेड के एसआई संतोष दुबे ने बताया कि घटना रात 1 बजकर 55 मिनट पर लसूड़िया थाने के पीछे एसडीए कंपाउंड की है। आग कीटनाशक (केमिकल) बनाने वाली केमीनोवा इंडिया लिमिटेड के गोदाम से लगना शुरू हुई।

    - इसने बाद में एफएमसी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (सीएंडएफ एजेंट) और पीओएफ (सीएंडएफ एजेंट) फैक्टरी को चपेट में ले लिया। यहां रखे केमिकल के बॉक्स बम की तरह ब्लास्ट हो रहे थे।

    - इसके बाद आग ने इसी फैक्टरी के ऊपर प्लास्टिक शेड के नीचे संचालित संघवी महिला गृह उद्योग पापड़ फैक्टरी को भी चपेट में ले लिया। एसआई के मुताबिक, यहां करीब 50 से ज्यादा मजदूर फंसे हुए थे।

    कुछ सो रहे थे, जिन्हें लोगों ने शोर मचाकर जगाया तो बची जान
    - फैक्टरी में काम करने वाले मजदूर राजू ने बताया कि आग लगी तो वह अपने कुछ साथी मजदूरों के साथ सो रहा था, तभी अचानक शोर सुना तो नींद खुली और अन्य लोगों को भी उठाकर बाहर किया। वहीं कुछ मजदूर काम में लगे थे, जिन्हें आग की खबर भगदड़ मचने के बाद लगी।

  • शॉर्ट सर्किट से तीन फैक्टरियों में आग, 50 मजदूरों को बचाया, 8 घंटे में काबू
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×