--Advertisement--

बोर्डिंग पास मिलने के बाद फ्लाइट कैंसिल , पैसेंजर्स ने किया हंगामा

एयरपोर्ट पर बुधवार को एयर इंडिया की फ्लाइट से ग्वालियर जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी हुई।

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2017, 06:59 AM IST
Flight cancellation after getting boarding pass

इंदौर . एयरपोर्ट पर बुधवार को एयर इंडिया की फ्लाइट से ग्वालियर जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी हुई। कंपनी ने ग्वालियर में खराब मौसम के कारण उड़ान निरस्त कर दी। यात्रियों को घंटों बैठाए रखने के बाद भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इससे नाराज यात्रियों ने हंगामा किया। एयर इंडिया की उड़ान (एआई-9627) दोपहर 2.05 बजे मुंबई से आकर 2.35 बजे ग्वालियर जाती है। बुधवार को इससे जाने के लिए करीब 60 यात्री एयरपोर्ट पर थे।

- इनमें शामिल सीए अभय शर्मा ने बताया, यात्रियों को चेक-इन के बाद बोर्डिंग पास दिए गए और सिक्युरिटी जांच के बाद डिपार्चर गेट तक ले जाया गया, लेकिन यहां कहा गया कि ग्वालियर में मौसम ठीक नहीं होने से उड़ान कुछ देरी से जाएगी।

- शाम साढ़े चार बजे तक यात्रियों को सिक्युरिटी होल्ड एरिया में बैठाए रखा। इसके बाद एक अधिकारी ने आकर कहा उड़ान निरस्त कर दी है। यात्री चेक-इन एरिया में आ सकते हैं। यहां काउंटर पर बैठे अधिकारी कोई जवाब देने को तैयार नहीं थे।

रिफंड के लिए भी किया परेशान, कहा- आवेदन करें, खाते में आ जाएगी राशि

- यात्रियों ने हंगामा किया तो उन्हें रिफंड और नेक्स्ट बुकिंग के लिए टर्मिनल के बाहर टिकट काउंटर पर जाने को कहा गया। यहां भी यात्रियों को काउंटर पर लाइन में लगवाकर सभी का बोर्डिंग पास लेकर उस पर सील लगाई गई और कहा गया कि वे कंपनी को रिफंड के लिए अप्लाय करें।

- उन्हें बैंक खाते में टिकट की राशि वापस मिल जाएगी। इस पर यात्रियों ने फिर हंगामा कर सवाल उठाया कि उन्हें रिफंड के लिए क्यों ई-मेल करना होगा? अन्य उड़ानों के निरस्त होने पर अपने आप बैंक खाते में पैसे आ जाते हैं, लेकिन अधिकारी नहीं माने।

इंदौर में छह माह में उड़ानों में 33 प्रतिशत का इजाफा, 29 प्रतिशत बढ़े हवाई यात्री

- इंदौर से जुड़ी एविएशन इंडस्ट्री के लिए अच्छी खबर है। इस साल वित्तीय वर्ष की पहली छह माही में इंदौर में 2 लाख 38 हजार 373 हवाई यात्री बढ़े हैं। इसके साथ ही उड़ानों की संख्या भी 33 प्रतिशत बढ़ी है।

- इस बढ़ोतरी से आने वाले समय में इंदौर से नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने की संभावना बढ़ गई है। यह खुलासा हाल ही में जारी हुई एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) द्वारा जारी की गई ट्रैफिक रिपोर्ट में हुआ है।

- अप्रैल से सितंबर 2017 तक की इस रिपोर्ट में सामने आया है कि इस दौरान जहां पिछले वित्तीय वर्ष के शुरुआती छह महीनों में 8 लाख 26 हजार 500 यात्रियों ने इंदौर से सफर किया था। वहीं इस वर्ष यह संख्या 10 लाख 64 हजार 873 है, जो 28.84 प्रतिशत की बढ़त है।

- पिछले साल इस दौरान 6629 उड़ानें संचालित हुई थीं वहीं इस वर्ष उड़ानों की संख्या 8822 हो गई है। यानी उड़ान संख्या में 2193 की वृद्धि हुई है। इस दौरानमाल परिवहन 44 प्रतिशत ज्यादा (1630 मीट्रिक टन) बढ़ा ।

X
Flight cancellation after getting boarding pass
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..