Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Flight Is Missed In A Medical Emergency, Then The Airline Will Return

मेडिकल इमरजेंसी में आपकी फ्लाइट छूटी तो एयरलाइंस लौटाएगी टिकट का पूरा पैसा

हरियाणा के एक युवक की सोमवार को एयरपोर्ट पर हार्ट अटैक से मौत हो गई।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 31, 2018, 05:41 AM IST

मेडिकल इमरजेंसी में आपकी फ्लाइट छूटी तो एयरलाइंस लौटाएगी टिकट का पूरा पैसा

इंदौर . हरियाणा के एक युवक की सोमवार को एयरपोर्ट पर हार्ट अटैक से मौत हो गई। इंडिगो एयरलाइंस ने एक दिन बाद उसके परिजन को पूर्व के टिकट पर ही सीट उपलब्ध कराई। कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं वसूला। एयरपोर्ट पर ऐसे मामले आते रहते हैं। भास्कर ने एविएशन एक्सपर्ट से जाना कि ऐसे में यात्रियों के वे कौन से अधिकार हैं, जिनका इस्तेमाल कर वे टिकट का पूरा पैसा रिफंड करवा लें या उसी टिकट पर बाद में भी यात्रा कर सकें।

एयरलाइंस ने सफर से रोका तो यात्री को उसी कीमत पर देना होगा अगली यात्रा का टिकट

- मेडिकल इमरजेंसी होने पर यात्री व परिजन के टिकट एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर आने वाली तारीखों में एडजस्ट कर सकते हैं या राशि रिफंड कर सकते हैं।

- एयरलाइंस का स्टेशन मैनेजर टिकट निरस्त की मांग से संतुष्ट नहीं है तो टिकट के रिफंडेबल होने पर 1 घंटे पहले तक टिकट निरस्त करवाने पर नियमानुसार राशि रिफंड होगी।

- अगली तारीख का टिकट करवाने पर रिफंड जितनी राशि आगामी टिकट की राशि में से घटाकर शेष राशि यात्री से ली जाती है। टिकट के नॉन रिफंडेबल होने पर कोई राशि रिफंड नहीं होगी।

- एयरलाइंस किसी यात्री को यात्रा से रोकती है तो ऐसी स्थिति में भी टिकट की पूरी राशि रिफंड करना होती है या आने वाले दिनों की उड़ान का टिकट देगी।

नारंग का शव लेकर परिजन दिल्ली लौटे
- एयरपोर्ट पर सोमवार रात 8 बजे हरियाणा के मुलखराज नारंग की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। बेटे रोहित ने बताया इंडिगो की उड़ान से मंगलवार शाम 4.55 बजे उन्हें ताबूत में दिल्ली लेकर रवाना हुए।

- डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने इंडिगो एयरलाइंस स्टाफ को निर्देश दिए थे कि जब भी यात्री का स्वास्थ्य ठीक हो उसे और परिजन को इसी टिकट को अपडेट कर बिना शुल्क यात्रा कराई जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×