Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Flyovers Will Be Built On Bypass For Preventing Accident

डीपीएस बस जैसे हादसे रोकने के लिए बायपास पर बनेंगे 3 नए फ्लायओवर

बायपास पर डीपीएस जैसे बस हादसे रोकने के लिए तीन फ्लायओवर बनाए जाएंगे। इससे अंडरपास की परेशानी भी खत्म होगी।

​हरिनारायण शर्मा | Last Modified - Feb 02, 2018, 07:04 AM IST

डीपीएस बस जैसे हादसे रोकने के लिए बायपास पर बनेंगे 3 नए फ्लायओवर

इंदौर .बायपास पर डीपीएस जैसे बस हादसे रोकने के लिए तीन फ्लायओवर बनाए जाएंगे। इससे अंडरपास की परेशानी भी खत्म होगी। गुरुवार को नगरीय विकास व आवास विभाग के प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल ने निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि बायपास पर कहां-कहां फ्लायओवर बनाना जरूरी हैं, कहां अंडरपास में परेशानी है और दुर्घटना से जुड़े कोई स्पॉट हैं तो उसकी जानकारी भी तीन दिन में रिपोर्ट के साथ भेजें। इसके बाद निगमायुक्त ने ट्रैफिक एएसपी, निगम प्लान और निगम के सिटी इंजीनियर की कमेटी बनाकर निरीक्षण करने के लिए कहा। टीम ने गुरुवार शाम ही प्रारंभिक दौरा कर लिया। बता दें कि दुर्घटनाएं रोकने और ट्रैफिक को सही करने के लिए मुख्यमंत्री ने गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए हैं।

अंडरपास की दिक्कतें भी दूर करेगी सरकार

बायपास पर सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं या परेशानी एमआर-10 के बायपास जंक्शन, भिचौली हप्सी कनाड़िया के बीच है। यहां दो फ्लायआेवर संभवत: प्रस्तावित किए जाएंगे। एक अन्य फ्लायओवर कमेटी की अनुशंसा पर प्रस्तावित होगा। हालांकि एमआर-10 क्रॉसिंग पर फ्लायओवर के लिए पहले भी नेशनल हाईवे की टीम को लोकसभा अध्यक्ष और सांसद सुमित्रा महाजन ने बनाने के लिए कहा था, जिसकी मंजूरी केंद्रीय सड़क व भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दे दी थी। निगमायुक्त ने पुष्टि करते हुए बताया कि बायपास पर अब तक 300 से ज्यादा हादसे हो चुके हैं, जिनमें इतनी ही मौत हो गई है। इसे लेकर राज्य शासन ने निर्देश दिए हैं। रिपोर्ट मांगी है, हम प्रस्ताव बनाकर भेजेंगे। सबसे ज्यादा दुर्घटना वाले क्षेत्रों को प्राथमिकता से शामिल किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×