इंदौर

--Advertisement--

फेरों में बाधा बनी दूल्हे की दाढ़ी, लड़की के पिता ने शादी से किया इनकार तो दूसरे दिन मन्नत तोड़ कटवाई

18 किलोमीटर दूर अजंटी गांव में सोमवार शाम को आई बरात की लगन रस्में दूसरे मंगलवार सुबह सुबह 11 बजे शुरू हो सकीं।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 07:21 AM IST
grooms beard obstructed in saat faire

खंडवा (इंदौर). मध्यप्रदेश में खंडवा जिला मुख्यालय से करीब 18 किलोमीटर दूर अजंटी गांव में सोमवार शाम को आई बरात की लगन रस्में दूसरे मंगलवार सुबह सुबह 11 बजे शुरू हो सकीं। रस्में रात में होनी थी लेकिन दूल्हा की दाढ़ी होने के कारण लड़की के पिता ने विवाह करने से इनकार कर दिया। उसने शेविंग कराने की मांग की। दूल्हा ने पिता के मिलने तक दाढ़ी नहीं बनवाने की मन्नत रखी थी। इस कारण उसने भी शेविंग कराने से इनकार कर दिया। रात भर समझाइश के बाद दूसरे दिन मंगलवार को लग्न की रस्में हो पाईं। क्या है मामला...


- अजंटी में सोमवार शाम राधेश्याम जाधव की बेटी रूपाली की शादी थी। गांव के मनोज धीमान ने बताया कि हरसूद ब्लॉक के जूनापानी से मंगल चौहान बारात लेकर गांव आया।

- ससुर राधेश्याम ने दूल्हे को दाढ़ी में देखकर एतराज जताया। उन्होंने बगैर दाढ़ी कटाए शादी करने से इंकार कर दिया। दूल्हा बना मंगल सिंह भी शेविंग नहीं कराने पर अड़ गया।

- शाम छह बजे का शादी का मुहूर्त निकल गया। देर रात तक जब दोनों पक्षों में सहमति नहीं बनी तो बारात वापस लौट गई।

- बरात गांव के बाहर सड़क पर आ गई। बुजुर्गों व रिश्तेदारों ने मामला बिगड़ता देख समझाने का प्रयास किया।
- लड़की वाले शेविंग कराने के बाद ही शादी करने पर अड़े रहे। रात बीतती गई। गांव वालों ने डायल 100 लगाया। पुलिस आई। उन्होंने पूरे मामले को समझा।

- दोनों पक्षों को समझाया। साथ ही दूल्हे को मनाया कि वह मंदिर में क्षमा मांगकर मन्नत उतार दे। सेविंग करा ले। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे
दूल्हा मंगल ने शेविंग कराई। इसके बाद फेरे हो सके।

दूल्हे के साथ भाई ने भी नहीं कराई थी शेविंग

- लड़के वालों ने बताया कि दूल्हा मंगल चौहान के पिता रायसिंह तीन साल पहले कहीं चले गए। वापस नहीं आए। इस कारण मंगल ने पिता के मिलने तक दाढ़ी नहीं बनवाने की मन्नत रख ली थी। इस कारण सेविंग नहीं कराई थी। दूल्हा मंगल और उसका भाई बगैर शेविंग के बरात लेकर गए थे।

लड़की वाले बोले- एक महीने पहले नहीं थी दूल्हे की दाढ़ी
- इधर, लड़की वालों ने बताया कि एक महीने पहले मंगल चौहान आया था तब दाढ़ी नहीं थी। जब बारात लेकर आए तो दाढ़ी है। शादी में कभी भी दूल्हा ऐसे नहीं आता है। जब उससे शेविंग कराने के लिए कहा गया तो उसने मना कर दिया। इस कारण विवाद हुआ। पहले ही बारात में शेविंग कराकर आने को कहा था। बावजूद इसके दाढ़ी में ही बारात लेकर आ गए। इसी कारण शादी करने से इनकार कर दिया था। हालांकि बाद में दूल्हे के दाढ़ी कटने के बाद शादी संपन्न हुई।

grooms beard obstructed in saat faire
X
grooms beard obstructed in saat faire
grooms beard obstructed in saat faire
Click to listen..