--Advertisement--

सीढ़ियों से उतरते वक्त हिलेरी का फिसला पैर, साथियों ने संभाला, सैंडल निकलवाई

मांडू में भ्रमण के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन फिसल गईं।

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 12:49 AM IST
मांडू टूर पर आईं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन फिसल गईं। मांडू टूर पर आईं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन फिसल गईं।

धार (मध्यप्रदेश). मांडू टूर पर आईं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन फिसल गईं। घटना सोमवार दोपहर 1 बजकर 8 मिनट पर हुई। जामा मसजिद से उतरकर होशंगशाह के मकबरे की तरफ जाते समय सीढ़ियाें पर उनका संतुलन बिगड़ गया तभी साथ चल रहे टूर एडवाइजर और सिक्युरिटी एजेंसी के सदस्य ने उन्हें संभाला। वहीं सैंडल निकलवाई। फिर सहारा देकर सीढ़ियां उतरवाई। सीढ़ियां खत्म होने पर फिर सैंडल पहनाई। ये फोटो, फोटोग्राफर मांडू में अोमप्रकाश मंडवाल ने क्लिक की हैं। मांडू को दौरा करने पहुंची थी...


- दरअसल, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन सोमवार को महेश्वर से मांडू पहुंचीं। उन्होंने जब प्राचीन महलों में अंडरग्राउंड पानी की लाइन और टेरेस स्विमिंग पूल देखकर हैरान रह गईं।

- वे सोमवार दोपहर 12.05 बजे मांडू आईं और 2.30 बजे लौट गई। इस दौरान उन्होंने जहाज महल, हिंडोला महल, चंपा बावड़ी, जामा मसजिद, होशंगशाह का मकबरा देखा। गाइड विश्वनाथ तिवारी ने उन्हें मांडू के स्मारकों के इतिहास की जानकारी दी।
- तारापुर गेट के समीप एक पहाड़ी के किनारे पर उन्हें टेरा कोटा की हट में शाही भोज कराया गया। इसके लिए पूरा भोजन, शाही बैठक व्यवस्था के संसाधन, स्पॉट सर्विस के कर्मचारी समेत सबकुछ एक लॉरी में महेश्वर से अहिल्या फोर्ट की ओर से लाया गया।

- भोजन में ड्रिंक्स, आइसक्रीम, सूप और कई डिश परोसी गई। हिलेरी के पहुंचने के पहले ही अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी के सदस्य मांडू पहुंचे। उन्होंने जहाज महल परिसर की चेकिंग की। हिलेरी के आने की खबर पर भीड़ जुट गई, जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसी के सदस्यों ने चिंता जाहिर की तो हिलेरी के भ्रमण के दौरान कुछ चुनिंदा लोगों को ही साथ जाने दिया गया।

सीढ़ियाें पर उनका संतुलन बिगड़ गया तभी साथ चल रहे टूर एडवाइजर और सिक्युरिटी एजेंसी के सदस्य ने उन्हें संभाला। सीढ़ियाें पर उनका संतुलन बिगड़ गया तभी साथ चल रहे टूर एडवाइजर और सिक्युरिटी एजेंसी के सदस्य ने उन्हें संभाला।
सीढ़ियां खत्म होने पर फिर सैंडल पहनाई। सीढ़ियां खत्म होने पर फिर सैंडल पहनाई।
लंच के दौरान हिलेेरी। लंच के दौरान हिलेेरी।