--Advertisement--

होलकर स्टेडियम से आंखों देखा हाल...इंडिया VS श्री लंका

एंट्री के लिए मेल-फीमेल की एक ही लाइन, हजारों दर्शक रोहित के आउट होने के बाद पहुंचे।

Dainik Bhaskar

Dec 23, 2017, 05:38 AM IST
India VS Sri Lanka match in indore

इंदौर. भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को होलकर स्टेडियम में खेला गया शहर का पहला इंटरनेशनल टी-20 मैच शहरवासियों के लिए यादगार बन गया। मैच से पहले और बाद में बाहर सड़कों पर जबरदस्त जाम लग गया। वहीं महिला-पुरुषों को एक ही लाइन से चेकिंग के बाद एंट्री दी गई तो हजारों दर्शक रोहित शर्मा के आउट होने के बाद स्टेडियम में प्रवेश कर सके।


प्रवेश 4 बजे से था, लोग 3 बजे से ही पहुंचे
स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री शाम 4 बजे से ही थी, लेकिन दोपहर 3 बजे से ही प्रशंसकों की कतार लग गई थी। शाम 4 बजे तक करीब 5 हजार दर्शक पहुंच चुके थे। स्टेडियम में पहुंचने के लिए महिलाओं आैर पुरुषों को एक ही लाइन में खड़ा किया गया। इस पर कई महिलाओं की पुलिस से झड़प भी हुई। उनका कहना था कि महिलाओं की लाइन अलग होना चाहिए। सितंबर में हुए वनडे मैच के दौरान महिला अौर पुरुष की लाइन अलग-अलग थी, लेकिन इस व्यवस्था के चलते दर्शकों को स्टेडियम में पहुंचने में काफी समय लगा।


सीट नंबर नहीं मिला, गैलरी में खड़े रहे दर्शक
कई दर्शकों को उनका सीट नंबर नहीं मिलने से वे गैलरी में ही खड़े रहे आैर पीछे से आने वाले दर्शकों के कारण स्थिति आैर खराब हो गई। गैलरी में खड़े पुलिस जवान मैच देखने में मशगूल थे। उनका व्यवस्था पर कोई ध्यान नहीं था।

इन्होंने देखा नहीं, शोर से महसूस किया मैच
हजारों समर्थकों के बीच कुछ दर्शक ऐसे भी थे, जो सिर्फ शोर सुनकर मैच का लुत्फ उठा रहे थे। जैसे ही दर्शकों का शोर होता, वे भी खड़े होकर झूमने लगते। दृष्टिहीन इन दर्शकों ने मन की आंखों से पूरे मैच का आनंद लिया। उन्होंने अब तक किसी खिलाड़ी को नहीं देखा, फिर भी कोई धोनी का फैन था तो कोई रोहित का दीवाना था। ये पूरे समय नारेबाजी भी करते रहे।

खुद को क्राइम ब्रांच वाला बता छात्रा से छीने 6 टिकट और अपने परिवार को दिखाया मैच
दोस्तों के साथ मैच देखने पहुंची एमबीए स्टूडेंट हिमांगी यादव और उसके भाई को सादी वर्दी में आए दो बदमाशों ने खुद को क्राइम ब्रांच वाला बताकर धमकाया और चेकिंग के नाम पर छह टिकट छीन लिए। बाद में उन टिकट पर अपने परिवार वालों को अंदर कर मैच दिखा दिया। हिमांगी ने बचे हुए टिकट से साथियों के साथ स्टेडियम में एंट्री ली और मैच देखने के बजाय पूरे समय स्टेडियम में टिकट छीनने वाले पुलिस जवानों को तलाशती रही। रात में जैसे ही मैच खत्म हुआ तो हिमांगी ने टिकट छीनने वाले पुलिस जवान को देखा और लोगों की मदद से पकड़ लिया। इस पर जवान उसे टिकट ब्लैक में बेचने के नाम पर धमकाने लगा। हंगामा बढ़ा तो दोनों पक्षों को थाने पर ले जाया गया। टीआई राजकुमार यादव ने बताया कि दोनों पक्षों का थाने पर कुछ देर बाद ही समझौता हो गया। किसी ने कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज करवाई।

ये प्रशंसक, जिनका खर्च खिलाड़ी उठाते हैं ये प्रशंसक, जिनका खर्च खिलाड़ी उठाते हैं

ये दो अनोखे प्रशंसक हैं। भारत के सुधीर गौतम तो श्रीलंका  से आए प्रसन्ना सेनानायके। दोनों अपनी टीमों का मैच देखने दुनियाभर में जाते हैं। गौतम का खर्च सचिन तेंडुलकर उठाते हैं तो प्रसन्ना का श्रीलंकाई खिलाड़ी। 

India VS Sri Lanka match in indore
यूएसए से हिंदी सीखने आई, अब क्रिकेट से प्रेम यूएसए से हिंदी सीखने आई, अब क्रिकेट से प्रेम

अमेरिका की ये युवतियां इंदौर में हिंदी सीखने आई हैं। ये सभी भारतीय संस्कृति पर स्टडी कर रही हैं। इन्होंने कहा हमारे देश में टेनिस आैर बास्केटबॉल अधिक प्रचलित है। इंदौर में सिर्फ क्रिकेट पर बातें सुनीं तो मैच देखने आ गईं। 

स्टेडियम के बाहर टीम इंडिया की जीत का जश्न स्टेडियम के बाहर टीम इंडिया की जीत का जश्न
क्रिकेट के साथ मोदी और शाह का भी क्रेज क्रिकेट के साथ मोदी और शाह का भी क्रेज

गुजरात के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद मोदी-शाह की जोड़ी फिर छा गई। क्रिकेट मैच देखने पहुंचे इन दो दर्शकों पर उनका क्रेज देखने को मिला।

होलकर में अजेय बढ़त लेकर टीम इंडिया ने एक बार फिर इंदौरियों को खुश कर दिया। जीत का जश्न मनाते हुए जैसे ही लोग स्टेडियम से बाहर आए तो सभी जाम में उलझ गए। होलकर में अजेय बढ़त लेकर टीम इंडिया ने एक बार फिर इंदौरियों को खुश कर दिया। जीत का जश्न मनाते हुए जैसे ही लोग स्टेडियम से बाहर आए तो सभी जाम में उलझ गए।
भारत की आधी पारी समाप्त हो चुकी थी, तब भी हजारों दर्शक बाहर लाइन में मौजूद थे। सख्त चेकिंग आैर एक ही लाइन होने के कारण वे आगे नहीं बढ़ पा रहे थे। भारत की आधी पारी समाप्त हो चुकी थी, तब भी हजारों दर्शक बाहर लाइन में मौजूद थे। सख्त चेकिंग आैर एक ही लाइन होने के कारण वे आगे नहीं बढ़ पा रहे थे।
पुलिसकर्मी खड़े रहे, दिव्यांग नहीं देख सका मैच पुलिसकर्मी खड़े रहे, दिव्यांग नहीं देख सका मैच

पैवेलियन के दिव्यांग ब्लॉक में एक दिव्यांग दर्शक को मैच देखने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। उसके सामने कई पुलिस जवान खड़े हो गए। दिव्यांग पूरे मैच में उन्हें साइड में करने की कोशिश में लगा रहा। 

X
India VS Sri Lanka match in indore
ये प्रशंसक, जिनका खर्च खिलाड़ी उठाते हैंये प्रशंसक, जिनका खर्च खिलाड़ी उठाते हैं
India VS Sri Lanka match in indore
यूएसए से हिंदी सीखने आई, अब क्रिकेट से प्रेमयूएसए से हिंदी सीखने आई, अब क्रिकेट से प्रेम
स्टेडियम के बाहर टीम इंडिया की जीत का जश्नस्टेडियम के बाहर टीम इंडिया की जीत का जश्न
क्रिकेट के साथ मोदी और शाह का भी क्रेजक्रिकेट के साथ मोदी और शाह का भी क्रेज
होलकर में अजेय बढ़त लेकर टीम इंडिया ने एक बार फिर इंदौरियों को खुश कर दिया। जीत का जश्न मनाते हुए जैसे ही लोग स्टेडियम से बाहर आए तो सभी जाम में उलझ गए।होलकर में अजेय बढ़त लेकर टीम इंडिया ने एक बार फिर इंदौरियों को खुश कर दिया। जीत का जश्न मनाते हुए जैसे ही लोग स्टेडियम से बाहर आए तो सभी जाम में उलझ गए।
भारत की आधी पारी समाप्त हो चुकी थी, तब भी हजारों दर्शक बाहर लाइन में मौजूद थे। सख्त चेकिंग आैर एक ही लाइन होने के कारण वे आगे नहीं बढ़ पा रहे थे।भारत की आधी पारी समाप्त हो चुकी थी, तब भी हजारों दर्शक बाहर लाइन में मौजूद थे। सख्त चेकिंग आैर एक ही लाइन होने के कारण वे आगे नहीं बढ़ पा रहे थे।
पुलिसकर्मी खड़े रहे, दिव्यांग नहीं देख सका मैचपुलिसकर्मी खड़े रहे, दिव्यांग नहीं देख सका मैच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..