--Advertisement--

कांग्रेस की राष्ट्रीय टीम में इंदौर के नौ कांग्रेसी

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 02:59 PM IST

कांग्रेस हाईकमान द्वारा जारी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों की सूची में मप्र से कुल 11 नाम है।

Indore's nine Congressmen in the national team of Congress

इंदौर। शहर 13 कांग्रेसी नेताओं को कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय टीम में स्थान दिया गया है। कांग्रेस हाईकमान द्वारा जारी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों की सूची में मप्र से 112 कांग्रेसी शामिल हैं जिसमें से 13 नाम इंदौर के कांग्रेसी नेताओं के है। पार्टी की राष्ट्रीय टीम में मप्र से शामिल 112 नेताओं में से 89 नेता इलेक्टेड हैं, जबकि 23 नाम ऐसे हैं जिन्हें एटजेस्ट किया गया है। वहीं इंदौर से 10 कांग्रेसी इलेक्टेड हैं।

- ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों की सूची में इंदौर से जिन नेताओें को शामिल किया गया है, उनमें सज्जन वर्मा, महेश जोशी, शोभा ओझा, जीतू पटवारी, चन्द्रप्रभाष शेखर, प्रेमचंद गुड्‌डु, तुलसी सिलावट, सत्यनारायण पटेल, केके मिश्रा, योगेश यादव, अर्चना जायसवाल, फोजिया शेख़ अलीम और विपिन वानखेड़े शामिल हैं। अर्चना जायसवाल, फोजिया शेख़ अलीम और विपिन वानखेड़े को छोड़कर शेष सभी कांग्रेसी इलेक्टेड हैं।

- दिल्ली में 16 और 17 मार्च को होने वाले ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अधिवेशन में शामिल होंगे। गौरतलब है कि इस साल के अंत में होने वाले मप्र विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियां प्रारंभ कर दी है। विधानसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी का दावा पेश करने के लिए कई कांग्रेसियों ने मैदान संभाल लिया है, जिन 13 कांग्रेसियों को पार्टी ने राष्ट्रीय कमेटी में स्थान दिया है, उनमें से आधे तो खुद विधानसभा टिकट के लिए दावेदार हैं।

- वहीं सज्जन वर्मा, रामेश्वर पटेल, महेश जोशी, शोभा ओझा, केके मिश्रा विधानसभा में अपना दावा तो पेश करते नहीं दिखाई दे रहे हैं, लेकिन यह अपने सर्मथकों के लिए दमखम अवश्य लगाएंगे।

X
Indore's nine Congressmen in the national team of Congress
Astrology

Recommended

Click to listen..