--Advertisement--

टोटल रिकॉल: दहेज की डिमांड सुनकर लड़की ने यूं कर दी लड़के की पिटाई

यह मामला इसलिए रिकॉल किया जा रहा है, ताकि दहेज लेने-देने पर रोक लग सके। मामला नवंबर का है।

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 06:04 PM IST
शेर सिंह ने दहेज ठुकराकर एक मि शेर सिंह ने दहेज ठुकराकर एक मि

इंदौर/छतरपुर। ये दोनों अलग-अलग मामले हैं। एक मामले में दहेज लोभी लड़के की लड़की ने सरेआम पिटाई कर दी थी। यह मामला खंडवा में सामने आया था। वहीं एक अन्य मामले में दूल्हे ने 10 करोड़ रुपए का दहेज ठुकराकर एक मिसाल कायम कर दी। यह शादी छतरपुर में हुई। जानिए दोनों मामलों को

पहला मामला...

यह मामला इसलिए रिकॉल किया जा रहा है, ताकि दहेज लेने-देने पर रोक लग सके। मामला नवंबर का है। सरेआम चप्पल बरसाने वाली लड़की कोई और नहीं, बल्की इस लड़के की मंगेतर थी। इस घटना के 7 दिन बाद ही इनकी शादी होनी थी, लेकिन उससे पहले ऐसा कुछ हुआ कि लड़की ने रोड पर ही लड़के की पिटाई कर दी।

खंडवा में रहने वाली कविता से शादी से पहले लड़के ने कुछ शर्त रखी और बकायदा स्टांप पेपर पर सिग्नेचर भी करा लिए थे। लड़का भूपेंद्र और उसका परिवार साइबर कैफे खोलने के लिए 2 लाख रुपए मांग रहे थे। स्टांप पेपर पर लिखा था कि शादी के बाद लड़की नौकरी छोड़कर ससुराल में रहेगी। परिजन या पति से विवाद होने पर थाना-कोर्ट में नहीं जाएगी। स्टांप में ये भी कबूलवाया जा रहा था कि शादी के लिए किसी तरह की दहेज की मांग नहीं की गई है। दहेज की मांग सुनकर लड़की बिफर गई और यह मामला सामने आया। यह घटना उन लोगों के लिए सबक है, जो दहेज की मांग करते हैं।

अगली स्लाइड में जानिए दूसरा मामला: दुल्हन के पिता ने दहेज में दिए 10 करोड़ रुपए, दूल्हे ने लेने से किया इनकार