--Advertisement--

नशे में मिले तो जेल में कटेगा नया साल, शराब पीने वाली लड़कियों को चेक करेंगी लेडी कॉन्स्टेबल

31 दिसंबर की रात शराब पीकर सड़कों पर हुड़दंग मचाया तो नया साल हवालात में मनेगा।

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2017, 05:57 AM IST
Lady Constable will check the new year

इंदौर. 31 दिसंबर की रात शराब पीकर सड़कों पर हुड़दंग मचाया तो नया साल हवालात में मनेगा। नशे में गाड़ी चलाते मिले तो पुलिस गाड़ी भी जब्त करेगी। शहर के 100 चौराहों पर बैरिकेडिंग कर ब्रीथ एनालाइजर से पुलिस वाहन चालकों को चेक करेगी। शराब पीने वाली महिला- लड़कियों को चेक करने के लिए 50 महिला पुलिस कॉन्स्टेबल एक विशेष दस्ता भी रहेगा। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया कि 31 की रात शहर में कहीं भी उत्पात की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचेगी। पुलिस कंट्रोल रूम पर भी एक क्यू आरएएफ की टीम उपलब्ध रहेगी। एएसपी और सीएसपी रैंक के अफसर रात 9 बजे से 1 बजे तक गश्त करेंगे।

न्यू ईयर की पार्टी के लिए पुराना रिकॉर्ड देखकर ही दी जाएगी मंजूरी

- कलेक्टर ने एसडीएम और आबकारी विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह न्यू ईयर पार्टी की मंजूरी वहीं दें, जहां बीते सालों में कानून-व्यवस्था की समस्या नहीं आई हो और जिसकी पुलिस रिपोर्ट ठीक हो। खासतौर से शराब लाइसेंस देने के मामले में सभी पक्षों की जानकारी लेने के बाद ही अनुमति दें।

- कलेक्टर निशांत वरवड़े ने मुंबई में पब हादसे को देखते हुए कहा है कि आयोजक आयोजन के दौरान पूरी सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखें। खासतौर से फायर सिस्टम को लेकर और भगदड़ की स्थिति में आपात निकास की व्यवस्था रहे। किसी भी घटना के लिए आयोजक जिम्मेदार रहेंगे।

खजराना गणेश मंदिर में आज रात 12 बजे की जाएगी महाआरती

- खजराना गणेश मंदिर में नववर्ष की अगवानी के लिए देर रात 12 बजे महाआरती की जाएगी। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचेंगे। साल में इस एकमात्र दिन ही देर रात आरती होती है।

- भगवान का विशेष शृंगार किया जाएगा। मंदिर के पं. अशोक भट्ट के अनुसार इस दौरान गर्भगृह में भक्तों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा। श्रद्धालुओं की एक साथ चार लाइन चलाई जाएंगी। इससे एक साथ बड़ी संख्या में लोग दर्शन लाभ ले सकेंगे।

X
Lady Constable will check the new year
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..