Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Many Villages Of MP Today, Dalits Do Not Let The Temple Go

संघ के सर सह कार्यवाहक बोले: MP के कई गांवों में आज भी दलितों को मंदिर नहीं जाने देते

मप्र के गांवों में आज भी इन वर्ग के हिंदुओं को मंदिरों में नहीं जाने दिया जाता।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 19, 2018, 05:54 AM IST

  • संघ के सर सह कार्यवाहक बोले: MP के कई गांवों में आज भी दलितों को मंदिर नहीं जाने देते

    शाजापुर (इंदौर).आरएसएस के अखिल भारतीय सर सह कार्यवाहक वी. भागैया ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मौजूदगी में गुरुवार को अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के लोगों के साथ मध्यप्रदेश में होने वाले भेदभाव का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि मप्र के गांवों में आज भी इन वर्ग के हिंदुओं को मंदिरों में नहीं जाने दिया जाता। श्मशान के मामले में भी ऐसा ही भेदभाव है।

    - समाज में जब तक इस तरह का भेदभाव खत्म नहीं होगा, तब तक सारी बातें खोखली हैं। भागैया की इस बात को बाद में मुख्यमंत्री ने भी माना। बुधवार को शासकीय उत्कृष्ट स्कूल मैदान में आयोजित एकात्म यात्रा के दौरान जनसंवाद में यह चर्चा हुई।

    - मुख्यमंत्री ने कहा कि एकात्म यात्रा के माध्यम से मप्र की धरती से जगत के कल्याण का मार्ग प्रशस्त हो रहा है। यह यात्रा भेदभाव मिटाकर सामाजिक समरसता का भाव जागृत कर रही है। आदिगुरु शंकराचार्य का अद्वैत वाद, अद्वैत दर्शन समाज से भेदभाव मिटा सकता है। समाज को एकजुट कर सामाजिक समरसता का मूलमंत्र देने वाला भी अद्वैत वाद है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Many Villages Of MP Today, Dalits Do Not Let The Temple Go
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×