--Advertisement--

विजयवर्गीय की मप्र में हो सकती है वापसी, भाजपा संगठन में बदलाव के संकेत

संघ प्रमुख की मौजूदगी में शाह, शिवराज और कैलाश की चर्चा से अटकलों को बल।

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 05:59 AM IST

भोपाल/उज्जैन. शहर में संघ प्रमुख मोहनराव भागवत की मौजूदगी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय से लंबी चर्चा हुई। माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश भाजपा संगठन में बदलाव होगा। यह आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किया जाएगा, जिसमें मौजूदा टीम के हाथ से चुनाव की कमान छिन सकती है। साफ है कि कैलाश विजयवर्गीय फिर मप्र में सक्रिय होंगे।


इसके अलावा 2008 और 2013 में जीत दिलाने वाली टीम के लोग भी नई भूमिका में नजर आएंगे।
शाह और भागवत की मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। इस दौरान शिवराज और विजयवर्गीय दूसरे कक्ष में बैठे रहे। संघ प्रमुख ने बाद में इन्हें बुलाया। चर्चा के बाद सबसे पहले विजयवर्गीय रवाना हुए। कुछ देर बाद शाह और शिवराज बाहर निकले। अंत में भागवत निकले और भोपाल के लिए रवाना हो गए।

प्रदेश की राजनीति में आने के सवाल पर विजयवर्गीय बोले

हवाई बातें हैं, हवा में ही रहने दो

विजयवर्गीय फिर प्रदेश में आना चाहते हैं? मीडिया के इस सवाल पर उनका कहना था- यह हवाई बाते हैं हवा में ही रहने दो। उड़ते-उड़ते एक दिन वह थककर बैठ जाएंगी।

पार्टी में नए चेहरों को बड़ी जिम्मेदारी की तैयारी

सूत्रों के अनुसार संघ नहीं चाहता कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में गुजरात की छाया नजर आए। इसी वजह से मप्र से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक कई पदाधिकारियों की जिम्मेदारी बदली जा सकती है। चर्चा है कि कुछ नए चेहरों को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।