--Advertisement--

NHAI इंदौर ने टोल प्लाजा पर शुरू किया हाईवे नेस्ट, यात्रियों को मिलेगा चाय-नाश्ता

नेशनल हाईवे के प्रत्येक टोल प्लाजा पर अब यात्री चाय-नाश्ता भी कर सकेंगे।

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 05:34 AM IST

इंदौर . नेशनल हाईवे के प्रत्येक टोल प्लाजा पर अब यात्री चाय-नाश्ता भी कर सकेंगे। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया देशभर के अपने 372 टाेल प्लाजा पर 744 हाईवे नेस्ट शुरू करने जा रहा है। इसी कड़ी में उसने इंदौर प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटेशन यूनिट (पीअाईयू) के अंतर्गत आने वाले चार टोल प्लाजा में से एक पर हाईवे नेस्ट की शुरुआत कर दी है। 26 जनवरी से एनएच 3 के सोनवाय टोल प्लाजा से शुरू हुए इस हाईवे नेस्ट पर पीने के पानी के अलावा चाय और नाश्ते की भी व्यवस्था रहेगी। वर्तमान में टोल प्लाजा पर इस तरह की कोई व्यवस्था यात्रियों के लिए नहीं थी।

अभी होटल और रेस्टोरेंट काफी दूर-दूर हैं
- एनएचएआई इंदौर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रवींद्र गुप्ता ने बताया इंदौर पीआईयू में चार टोल प्लाजा इंदौर, सोनवाय, खलघाट और जामली आते हैं। प्रत्येक टोल प्लाजा पर दोनों तरफ हाईवे नेस्ट शुरू किया जा रहा है। इनका निर्माण संबंधित ठेकेदार द्वारा करवाया जा रहा है।

- इसके बाद हाईवे नेस्ट संचालन के लिए सरकारी संस्थाओं, एनजीओ और निजी कंपनियों से चर्चा की जाएगी। यहां से यात्रियों को चाय, कॉफी, चिप्स के साथ नाश्ते के अन्य सामग्री भी मिल सकेगी। वर्तमान में एनएच के प्रोजेक्ट पर होटल या रेस्टोरेंट कई जगहों पर दूर-दूर बने हुए हैं। ऐसे में यात्रियों को परेशानी होती है। टोल प्लाजा पर ही मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होने से यात्रियों को लाभ होगा।