Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Notice To Be Issued To The Institution

बिलावली तालाब में मिल रहा था सिलीकॉन सिटी का गंदा पानी, संस्था को जारी होगा नोटिस

निरीक्षण में बिलावली तालाब को लेकर एक बड़ी गड़बड़ सामने आई है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 01, 2018, 06:50 PM IST

बिलावली तालाब में मिल रहा था सिलीकॉन सिटी का गंदा पानी, संस्था को जारी होगा नोटिस

इंदौर। नगर निगम और मप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों द्वारा किए गए संयुक्त निरीक्षण में बिलावली तालाब को लेकर एक बड़ी गड़बड़ सामने आई है। यहां पास ही बनी टाउनशिप सिलीकॉन सिटी का गंदा सीवरेज मिल रहा था। अब समिति ने नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है।


- गुरूवार को राउ-बिलावली चैनल का अफसरों ने सामूहिक निरीक्षण किया। एनजीटी कोर्ट में चल रहे केस के बाद कलेक्टर निशांत वरवड़े ने इस संबंध में निर्देश दिए थे। दौरे में अधिकारियों ने पाया कि राउ बिलावली चैनल जो कि बिलावली तालाब में मिलती है, इसमें मुख्य रूप से वर्तमान में सिलीकॉन सिटी से निकला सीवेज मिल रहा है। साथ ही सिलीकॉन सिटी का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बंद पाया गया। सिलीकॉन सिटी में लगभग 1 एम.एल.डी. जलप्रदाय होता है तथा इससे लगभग 800 ली. प्रतिदिन दूषित जल उत्पन्न होता है।

- नियमानुसार संस्था को उक्त दूषित जल एस.टी.पी. के माध्यम से उपचार करना अनिवार्य है परन्तु संस्था द्वारा एस.टी.पी. बंद रखा जाना पाया गया तथा दूषित जल सीधे उत्तर-पूरब दिशा में राउ-बिलावली चैनल में मिलना पाया गया।

- टीम ने मिल रहे पानी का नमूना भी लिया। निगम ने अपने स्तर पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को इस संबंध में उक्त कालोनी की संस्था को नोटिस देने की अनुशंसा की। निरीक्षण दल में अधीक्षण यंत्री पी.सी. जैन, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रिय अधिकारी आर.के. गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bilaavli taalaab mein mil raha thaa silikon siti ka gandaa paani, snsthaa ko jaari hoga Notice
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×