--Advertisement--

सफाई में नंबर वन इंदौर में धुलैंडी के दिन भी सड़क साफ करेंगे सफाई कर्मचारी

अब तक धुलैंडी के दिन नगर निगम द्वारा सफाई कर्मचारियों को अवकाश दिया जाता रहा है।

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:41 PM IST
Number one in cleanliness will clear the road even on Dhuleandi in Indore

इंदौर। देश में स्वच्छता के मामले में नंबर वन इंदौर शहर का नगर निगम सफाई को लेकर कितना सजग है इसका पता इस बात से चलता है कि होली के दिन भी शहर की सड़कों पर नियमित सफाई होगी। इस संबंध में नगर निगम ने सभी सफाई कर्मीयों और अधिकारियों को सूचना दे दी है।

- शुक्रवार को धुलेंडी और इस दिन शहरवासी रंगों से सराबोर रहते है। हर कहीं होली के रंगों की मस्ती छाई रहती है। अब तक धुलेंडी के दिन नगर निगम द्वारा सफाई कर्मचारियों को अवकाश दिया जाता रहा है। लेकिन इस बार उन्हें धुलेंडी के दिन भी सफाई का काम करना पड़ेगा।

- इस बार धुलेंडी पर दी जाने वाली छूट्‌टी को निरस्त कर दिया गया है। इस बात की जानकारी निगम अधिकारियों द्वारा सभी सफाई कर्मचारियों को दी जा चुकी है। सफाई कर्मचारियों के साथ ही झोनल अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, दरोगा पूरे स्टाफ के साथ मैदान संभालेंगे।

- निगम अधिकारियों द्वारा धुलेंडी के दिन दिया जाने वाला अवकाश समाप्त करने को लेकर शहर के सफाई कर्मचारियों में रोष भी देखा जा रहा है। सफाई कर्मचारियों का कहना है कि निगम द्वारा रविवार को दी जाने वाली छुट्‌टी पहले ही समाप्त की जा चुकी है वहीं अब धुलेंडी का अवकाश भी निरस्त कर दिया गया है। ऐसे में सफाई कर्मचारियों का सामाजीक जीवन समाप्त हो जाएगा।

X
Number one in cleanliness will clear the road even on Dhuleandi in Indore
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..