इंदौर

--Advertisement--

कार में छुपा ले जा रहे थे 60 लाख की गड्डियां, पुलिस ने पूछा तो दिया ऐसा जवाब

साउंड बॉक्स में पास डिक्की से 60 लाख से ज्यादा का कैश बरामद किया।

Dainik Bhaskar

Dec 21, 2017, 12:52 AM IST
पुलिस को सूचना मिली थी कि गाड़ी में मंहगे पत्थर ले जा रहे हैं। चेक किया तो डिग्गी में से मिले लाखों रूपए। पुलिस को सूचना मिली थी कि गाड़ी में मंहगे पत्थर ले जा रहे हैं। चेक किया तो डिग्गी में से मिले लाखों रूपए।

इंदौर. धार जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक कार से लाख से ज्यादा रुपए बरामद किए। पूछताछ में जब कार सवार से पूछा तो उन्होंने कलेक्शन का होना बताया लेकिन ये बता नहीं पाए कि इतनी सारा कैश किस चीज का कलेक्शन है। दरअसल, मनावर पुलिस को मंगलवार को सिंघाना रोड पर महंगे पत्थर ले जाने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस कार की नाकाबंदी कर रोका। चैकिंग के दौरान, साउंड बॉक्स में पास डिक्की से 60 लाख से ज्यादा का कैश बरामद किया। केस दर्ज कर इनकम टैक्स को दी सूचना...

जानकारी के मुताबिक, रुपए महाराष्ट्र के धुलिया के रहने वाले, ताराचंद जाट और महाराष्ट्र के ही जालना के रहने वाले अर्जुन नारायण देवकर आलीराजपुर से इंदौर 60.90 लाख रुपए की रकम ले जा रहे थे। पूछताछ में कार सवारों ने रुपया कलेक्शन का होना बताया, पर किस चीज के कलेक्शन का है, न यह बता रहे हैं न ही मालिक का नाम।

- पुलिस ने केस दर्ज कर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जांच के लिए सूचना दी है। पुलिस के मुताबिक, सूचना मिली थी कि कीमती स्टोन (पत्थर) कार (एमएच 21 एएन 2121) में ले जाया जा रहा है।

- कार को रोककर थाने लाया गया। तलाशी ली तो पहले तो गाड़ी में कुछ नजर नहीं आया लेकिन जांच करने पर साउंड बॉक्स के पास एक डिक्की बनी हुई नजर आई। जिसे खोला तो 60 लाख 90 हजार के 2000, 500 एवं 100-100 के नोट एक बैग में भरे हुए मिले।

- दोनों आरोपियों से पूछताछ की लेकिन बुधवार तक आनाकानी करते रहे, कोई भी सही जवाब नहीं दे पाए। पूछने पर सिर्फ इतना बताया वे कलेक्शन का रुपया है जो अालीराजपुर से इंदौर ले जा रहे थे।

- पुलिस ने एक्ट 41(1)4, 102 जाफ्ता फौजदारी/ 379 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर रुपए जब्त किए।

लगभग 60 लाख कैश मिले हैं। लगभग 60 लाख कैश मिले हैं।
पुलिस ने इस मामले को इनकम टैक्स को सौंप दिया है। वहीं दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है। पुलिस ने इस मामले को इनकम टैक्स को सौंप दिया है। वहीं दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है।
X
पुलिस को सूचना मिली थी कि गाड़ी में मंहगे पत्थर ले जा रहे हैं। चेक किया तो डिग्गी में से मिले लाखों रूपए।पुलिस को सूचना मिली थी कि गाड़ी में मंहगे पत्थर ले जा रहे हैं। चेक किया तो डिग्गी में से मिले लाखों रूपए।
लगभग 60 लाख कैश मिले हैं।लगभग 60 लाख कैश मिले हैं।
पुलिस ने इस मामले को इनकम टैक्स को सौंप दिया है। वहीं दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है।पुलिस ने इस मामले को इनकम टैक्स को सौंप दिया है। वहीं दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है।
Click to listen..