--Advertisement--

धार जिले की 9 नगरीय निकायों में मतदान आज, 454 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

धार जिले की 9 नगरीय निकायों में बुधवार को सुबह 7 से शाम 5 बजे के बीच मतदान होगा।

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 04:51 AM IST

धार (इंदौर) . धार जिले की 9 नगरीय निकायों में बुधवार को सुबह 7 से शाम 5 बजे के बीच मतदान होगा। इन निकायों में धार, पीथमपुर, मनावर नगर पालिका और धामनोद, धरमपुरी, डही, कुक्षी, राजगढ़, सरदारपुर नगर परिषद शामिल हैं। 9 अध्यक्षों के अलावा 166 पार्षद पदों के 454 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जिले में 304 केंद्रों पर मतदान होगा। इन निकायों में कुल 2 लाख 63 हजार 514 मतदाता हैं। सभी जगह अध्यक्ष और पार्षद पदों के लिए पहली बार ईवीएम से वोटिंग होगी। चुनाव परिणाम 20 जनवरी को आएंगे।

मतदान से 1 घंटे पहले होगा मॉक पोल
- मतदान शुरू होने से एक घंटे पूर्व मतदान दल के सदस्य मॉक पोल यानी दिखावटी मतदान करके दिखाएंगे। मॉक पोल चुनाव पार्टी के एजेंट की उपस्थिति में होगा। यदि प्रतिनिधि या एजेंट निर्धारित समय तक मतदान केंद्र में उपस्थित नहीं होते हैं, तो भी मॉक पोल की कार्रवाई पूर्ण की जाएगी।

बड़वानी में बागी बिगाड़ सकते हैं गणित
- बड़वानी जिले में निकाय चुनाव के मद्देनजर बुधवार को दो नगर पालिका व पांच नगर परिषद में मतदान होगा। बड़वानी में अध्यक्ष पद के लिए भाजपा, कांग्रेस के अलावा सपा प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। पलसूद में भाजपा-कांग्रेस सहित 1 निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। राजपुर में 4, पानसेमल में 5 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां 3 निर्दलीय भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवारों को सीधी टक्कर दे सकते हैं। बागी व निर्दलीय समीकरण बिगाड़ सकते हैं।