--Advertisement--

रनवे पर दौड़ते विमान को तेज आवाज के बाद रोका, दिल्ली फ्लाइट कैंसल

मंगलवार देर रात इंदौर से दिल्ली जा रही इंडिगो की 6ई 867 फ्लाइट को कैंसल करना पड़ा।

Danik Bhaskar | Jan 03, 2018, 07:31 AM IST

इंदौर . मंगलवार देर रात इंदौर से दिल्ली जा रही इंडिगो की 6ई 867 फ्लाइट को कैंसल करना पड़ा। दरअसल, तय समय के मुताबिक रात 9.20 बजे विमान उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ रहा था कि अचानक उसमें से तेज आवाज आई। इस पर पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क कर हाइड्रोलिक सिस्टम में परेशानी आने की बात कही। फौरन विमान को टर्मिनल में ले जाकर सुधार कार्य शुरू किया गया, लेकिन दो घंटे बाद भी उसे सुधारा नहीं जा सका। इस दौरान 100 से ज्यादा यात्री फ्लाइट में बैठे रहे। विमान ठीक नहीं होने पर यात्रियों को उतार दिया गया। दूसरा विमान नहीं आ पाने के कारण एयरलाइंस ने फ्लाइट कैंसल कर दी। नाराज यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा भी किया।

- एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल के मुताबिक इंडिगो की 6ई 867 फ्लाइट रात 9.20 बजे इंदौर से दिल्ली जाती है। मंगलवार को फ्लाइट तय समय पर दिल्ली जाने के लिए रनवे पर पहुंची। उड़ान के पहले ही पायलट को विमान के कॉकपिट में कुछ दिक्कत होने का पता चला।

- उन्होंने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया। वहां से निर्देश मिलने पर विमान को रनवे से टर्मिनल में ले जाया गया। एयरलाइंस की तकनीकी टीम ने विमान को सुधारने का काम शुरू किया, जो पूरा नहीं हो सका। इसी फ्लाइट से दिल्ली जा रहे विधायक सुदर्शन गुप्ता ने कहा कि विमान ठीक नहीं होने पर दो घंटे बाद उन्हें उतारा दिया।

2 घंटे विमान में बैठे रहे 100 से ज्यादा यात्री
- एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि एयरलाइंस ने यात्रियों को दिल्ली पहुंचाने के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था करने का प्रयास किया, लेकिन यह संभव नहीं हो सका। इस पर यात्रियों ने हंगामा किया। इधर, एयरलाइंस ने यात्रियों से कहा कि उन्हें बुधवार सुबह 11 बजे दिल्ली भेजा जाएगा। वे टिकट कैंसल करवाना चाहें तो यह भी करवा सकते हैं। स्थानीय यात्रियों को घर भिजवाने और बाहर वालों के लिए होटल में ठहराने की व्यवस्था की गई।