--Advertisement--

ट्रक रोककर किया चेक तो...भरी थी 70 लाख की अवैध शराब

पुलिस की टीम ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें अंग्रेजी शराब की 1390 पेटी भरी हुई थी।

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:04 PM IST
जब्त शराब के साथ पुलिस की टीम। जब्त शराब के साथ पुलिस की टीम।

इंदौर। पुलिस द्वारा एक संदिग्ध ट्रक को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई तो अधिकारियों की आंखें फटी रह गई। ट्रक में शराब की पेटियां भरी हुई थी। ड्राइवर के पास इस शराब से संबंधित कोई दस्तावेज भी नहीं थे। ट्रक में भरी शराब की कीमत लगभग 70 लाख रुपए है। पुलिस द्वारा अवैध शराब और ट्रक को जब्त कर ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है।

- जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अवैध विदेशी शराब से भरा एक ट्रक माचलिया घाट के पास से गुजरने वाला है। ट्रक में महंगे विदेशी ब्रांड की शराब की कई पेटियां भरी हुई है।

- सूचना पर पुलिस की एटीएफ टीम ने योजना बनाकर धार जिले के पीथमपुर के पास ट्रक क्रमांक एमपी-09 एचएच 2817 को चेकिंग के लिए रोका। पुलिस की टीम ने जब ट्रक रोका तो ट्रक चालक ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। ड्राइवार ने पुलिस को कहा कि ट्रक में किराना सामना है।

- पुलिस की टीम ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें अंग्रेजी शराब की 1390 पेटी भरी हुई थी। ट्रक चालक चकेत सिंह पिता अलग देव सिंह के पास शराब से संबंधित कुछ दस्तावेज भी नहीं थे। पुलिस के अनुसार ट्रक में भरी शराब की कीमत लगभग 70 लाख रुपए है।

- पुलिस ने मौके पर ही 1390 पेटी अवैध शराब ट्रक सहित जब्त कर लिया। इसके साथ ही ड्राइवर का लाइसेंस एवं ट्रक के कागजात को भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस द्वारा आबकारी अधिनियम की धारा 34-2 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी गई है।

आरोपी ट्रक ड्राइवर। आरोपी ट्रक ड्राइवर।