Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Students Out Of NRI Quota Arrive At The High Court

NRI कोटे से बाहर हुए छात्र हाईकोर्ट पहुंचे, एडजस्ट करने के लिए सरकार की भी अर्जी

मेडिकल कॉलेजों से बाहर किए एनआरआई कोटे के लगभग सौ छात्रों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 19, 2018, 06:28 AM IST

  • NRI कोटे से बाहर हुए छात्र हाईकोर्ट पहुंचे,  एडजस्ट करने के लिए सरकार की भी अर्जी

    इंदौर.इंदौर के दो समेत प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों से बाहर किए एनआरआई कोटे के लगभग सौ छात्रों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। वहीं, भोपाल के एक मेडिकल कॉलेज के जिन 100 छात्रों के एडमिशन सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त किए थे, उन्हें दूसरे कॉलेज में एडजस्ट करने के लिए शासन ने हाई कोर्ट में अर्जी लगाई है। इससे प्रदेशभर के करीब 200 भावी डॉक्टर का भविष्य संकट में पड़ गया है। इंदौर के अमलतास व इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के 20-20, एलएन के 14, पीपुल्स कॉलेज के करीब नौ छात्रों के एनआरआई कोटे के एडमिशन चिकित्सा शिक्षा विभाग ने निरस्त किए थे।


    - कार्रवाई के पीछे तर्क दिया था कि एनआरआई कोटे से गलत तरीके से एडमिशन लिए गए हैं। ये छात्र मध्यप्रदेश में ही पले-बढ़े हैं। एनआरआई से इनका केवल खून का रिश्ता है। एनआरआई नहीं हैं। इसके खिलाफ छात्रों ने याचिका दायर की है।

    - उसमें उल्लेख किया है कि डीएमई ने एकतरफा कार्रवाई के तहत बाहर किया। उनका एडमिशन पारदर्शी प्रक्रिया से हुआ है। सुनवाई अगले सप्ताह हाई कोर्ट की मुख्य बेंच में होगी। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने 16 दिसंबर को भोपाल के एक कॉलेज के 100 एडमिशन इसलिए निरस्त किए थे कि एमसीआई से अनुमति नहीं मिली थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Students Out Of NRI Quota Arrive At The High Court
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×