Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News »News» Succes Story Of Footballer

22 साल की फुटबॉलर चोट से 6 माह कोमा में रही, 6 साल बाद मैदान पर लौटी, अब जर्मनी में खेलेगी

विनय वर्मा | Last Modified - Feb 12, 2018, 06:23 AM IST

इस मुकाम तक पहुंचने की उनकी कहानी भी कई उतार-चढ़ाव से भरी है। जब होश संभाला तो सिर से माता-पि ता का साया उठ गया।
22 साल की फुटबॉलर चोट से 6 माह कोमा में रही, 6 साल बाद मैदान पर लौटी, अब जर्मनी में खेलेगी

इंदौर। ये हैं त्रिपुरा के अगरतला की 22 वर्षी य दीपिका। आज फुटबॉल में राष्ट्रीय स्तर की पहचान बना चुकी हैं,लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने की उनकी कहानी भी कई उतार-चढ़ाव से भरी है। जब होश संभाला तो सिर से माता-पि ता का साया उठ गया। इसके बाद चाय बागान में मजदूरी करने वाले परिवार में पली-बढ़ीं। घरवालों को उनका फुटबॉल खेलना पसंद नहीं था, इसलि ए चुपके-चुपके संतरे से फुटबॉल की प्रैक्टिस की। बीते दि नों त्रि पुरा की ओर से उनका चयन 2019 में जर्मनी में होने वाले न्यू वुमन फुटबॉल ओलंपिक के लि ए हो गया है। दीपिका अंडर 15, अंडर 17 और अंडर 19 ग्रुप में पांच बार राष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा ले चुकी है।

डाॅक्टर बोले- जीवनभर फीजि कलली फिट नहीं हो पाओगी
दीपि का बताती हैं- वर्ष 2011 में गोवा में अंडर 19 नेशनल

फुटबॉल गेम्स के दौरान सि र में चोट लगने से मैं कोमा में चली गई। छह माह बाद कोमा से बाहर आई तो डॉक्ट रों ने कहा कि फीजि कली फिट न होने के कारण अब मैं ताउम्र फुटबॉल नहीं खेल पाऊंगी। इसी दौरान गोद लेने वाले पिता भी चल बसे। दोस्त मदद को आगे आए। वर्ष 2015 में मुझे इंदौर में होटल मैनेजमेंट कोर्स में दाखि ला दि लाया। फि र होटल में नौकरी के दौरान वहां के जनरल मैनेजर को मेरा हुनर पता चला तो उन्होंने मेरे लिए कोच का विज्ञा पन नि कलवाया। तमाम सुविधाएं मुहैया करवाईं, जिससे मैं मैदान में लौट सकूं। नवंबर 2017 में मुझे इंदौर के स्पोर्टटिंग यूनिय न फुटबॉल क्ल ब में रमन वर्मा के पास प्रशिक्षण के लिए भेजा। 2011 से 2017 तक फुटबॉल के मैदान से दूर रहने के कारण अब दोगुनी ताकत से अभ्या स में जुट गई हूं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 22 saal ki futbolr chot se 6 maah komaa mein rhi, 6 saal baad maidaan par lauti, ab jermani mein khelegai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×