इंदौर

--Advertisement--

एलआईजी रहवासियों की बैठक में पहुंचे विधायक...हाउसिंग बोर्ड ने दिए हैं खाली करने के नोटिस

हाउसिंग बोर्ड ने शहर की एलआईजी कॉलोनी में रहने वाले लोागों को उनके घर जर्जर बताते हुए खाली करने के लिए नोटिस दिए है।

Danik Bhaskar

Mar 04, 2018, 12:52 PM IST

इंदौर। मप्र हाउसिंग बोर्ड ने शहर की एलआईजी कॉलोनी में रहने वाले लोागों को उनके घर जर्जर बताते हुए खाली करने के लिए नोटिस दिए है। इस बात का विरोध रहवासियों द्वारा किया जा रहा है। रहवासियों द्वारा इस संबंध में रविवार दोपहर 12.30 बजे एक बैठक का आयोजन किया गया था। यह बैठक प्रारंभ हो गई है और बैठक में विधायक महेन्द्र हार्डिया भी उपस्थित है। रहवासियों द्वारा विधायक के समक्ष अपनी बात रखी जा रही है। हार्डिया ने रहवासियों को भरोसा दिलाया कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

- रहवासी समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि मप्र हाउसिंग बोर्ड नोटिस भेजकर हमें डरा रहा है। सभी 10 ब्लाॅक जर्जर नहीं हैं। फिर भी बोर्ड उन्हें तोड़ने के लिए फ्लैट खाली कराने पर आमादा है। रहवासी ब्लाॅक खाली करने के विरोध में हैं, क्योंकि सभी ब्लाॅक खतरनाक नहीं हैं। रहवासियों ने इस कार्रवाई का कड़ा विरोध किया।

मल्टी स्टोरी भवन बनाने की योजना

बोर्ड ने एलआईजी के सभी 10 ब्लाॅक के स्थान पर दो मल्टी स्टोरी बनाने का निर्णय लिया है। बोर्ड ने एलआईजी के सभी 248 फ्लैट के रहवासियों को नोटिस जारी कर फ्लैट खाली करने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि नगर निगम ने सभी ब्लाॅक खतरनाक और जर्जर घोषित कर दिए हैं। ऐसे में इनमें रहना खतरे से खाली नहीं है। अत: जल्द खाली करें, वरना हादसा और जनहानि हुई तो इसकी जिम्मेदारी बोर्ड की नहीं होगी।

Click to listen..