--Advertisement--

मैच से 3 घंटे पहले स्टेडियम में होगी एंट्री, 4 बजे से रेसकोर्स रोड की एक लेन बंद

शहर के पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच के लिए ट्रैफिक पुलिस ने व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली हैं।

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 07:32 AM IST

इंदौर . 22 दिसंबर को होलकर स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले शहर के पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच के लिए ट्रैफिक पुलिस ने व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली हैं। एएसपी ट्रैफिक प्रशांत चौबे और प्रदीप सिंह चौहान ने बताया मैच शुरू होने के तीन घंटे पहले दर्शकों की एंट्री शुरू कर दी जाएगी। शाम 4 बजे से जंजीरावाला चौराहा से लैंटर्न चौराहा (रेसकोर्स रोड) तक की एक साइड पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। रीगल चौराहा व एसजीएसआईटीएस और मालवा मिल चौराहे से जंजीरावाला जाने वाले मार्ग का एक हिस्सा चालू रहेगा। मैच शुरू होने के बाद जंजीरावाला से लैंटर्न की ओर छोटे वाहन जा सकेंगे। जंजीरावाला चौराहा की ओर जाने वाले वाहन चालक एमजी रोड से इंद्रप्रस्थ चौराहा होकर आ-जा सकेंगे।

अलग-अलग फ्लोर पर रहेंगी टीमें
- दोनों टीमें मैरियट होटल में अलग-अलग फ्लोर पर रुकेंगी। इनके लिए होटल के टॉवर-2 में 81 कमरों की बुकिंग की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर होटल प्रबंधन ने टॉवर-2 के पूरे स्टाफ को बदल दिया है। नए स्टाफ के पास अलग एक्सेस कार्ड रहेगा। उन्हें लॉगइन करना पड़ेगा, तभी वे अंदर जा पाएंगे। होटल के एंट्री और एग्जिट पर विशेष बोलार्ड िसस्टम रहेगा। होटल में 20 एचडी नाइट विजन कैमरे लगाए गए हैं। 30 कैमरे पहले से हैं।

2 हजार से ज्यादा जवान रहेंगे तैनात
- मैच के दौरान दो हजार से ज्यादा पुलिस जवान तैनात रहेंगे। कलेक्टर ने व्यवस्थाएं संभालने के लिए अपर कलेक्टर, एसडीएम की ड्यूटी के आदेश के दिए हैं।

100 सीसीटीवी कैमरों से रखेंगे नजर
- एमपीसीए ने स्टेडियम में जगह-जगह सीसीटीवी लगाए हैं। इसके लिए कंट्रोल रूम भी बना है, जहां से पुलिस और एमपीसीए पदाधिकारी नजर रखेंगे। मैच के दौरान खाद्य सामग्री बेचने के लिए तीन लोगों ने लाइसेंस लिए हैं। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष स्वामी ने बताया कि दर्शकों को खाद्य सामग्री एमआरपी पर ही मिले इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

टिकट पर बार कोड खराब तो नहीं जा सकेंगे
- स्टेडियम में प्रवेश के लिए विशेष मशीन लगाई गई है, जो टिकट पर लगे बार कोड को एक्सेस करेगी। इसके बाद ही प्रवेश मिलेगा। इसलिए टिकट को संभाल कर रखें जिससे बारकोड खराब नहीं हो। इस मशीन से नकली टिकट भी पकड़ में आ जाएगा। एक बार प्रवेश के बाद बाहर आने पर दोबारा अंदर नहीं जाने देंगे।

रूट के मुताबिक पार्किंग चुनें
- भंडारी मिल, राजकुमार ब्रिज, रेलवे स्टेशन की ओर से आने वाले दर्शक बाल विनय मंदिर व एसजीएसआईटीएस में पार्किंग कर सकेंगे।
- अटल द्वार, पलासिया, इंडस्ट्री हाउस, एबी रोड की ओर से जंजीरावाला की ओर आने वाले दर्शक पंचम की फैल, विवेकानंद स्कूल स्थित पार्किंग में अपने वाहन खड़े कर करेंगे।