--Advertisement--

ढाई साल पहले रेलवे स्टेशन पर मिलीं थी दो बहनें, अब विदेशी कपल ने लिया गोद

रेलवे स्टेशन पर अगस्त 2015 में लावारिस मिली 5 साल की नंदनी और 6 साल की पूजा की परवरिश अब यूरोप के माल्टा देश में होगी।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 03:11 AM IST
2015 में लावारिस मिली 5 साल की नंदनी और 6 साल की पूजा की परवरिश अब यूरोप के माल्टा देश में होगी। 2015 में लावारिस मिली 5 साल की नंदनी और 6 साल की पूजा की परवरिश अब यूरोप के माल्टा देश में होगी।

विदिशा (भोपाल) . विदिशा के रेलवे स्टेशन पर अगस्त 2015 में लावारिस मिली 5 साल की नंदनी और 6 साल की पूजा की परवरिश अब यूरोप के माल्टा देश में होगी। माल्टा में लाइफ साइंस सेंटर के एचओडी इटिनी विला और फार्मासिस्ट मरियम जैमिन ने इन दोनों बहनों को गोद लिया है। अभी इन दोनों बच्चियों की यहां यशोदा एडॉप्शन सेंटर में परवरिश हो रही थी। यशोदा एडोप्शन सेंटर के डायरेक्टर के मुताबिक, देश का यह दूसरा केस है जिसमें एक साथ दोनों बहनों को एक ही कपल ने गोद लिया। सारी शर्ताें के बाद रविवार को यह कपल शहर आए और दोनों बहनों से मिले। पूजा का नाम होगा पिप्पा और नंदनी होगी नीना ....


- कपल ने कोर्ट में दोनों बेटियों के नए नाम की मांग की थी। कोर्ट के डिसीजन के मुताबिक पूजा का नाम पिप्पा होगा और नंदनी का नाम नीना होगा।

- यशोदा एडॉप्शन सेंटर के डायरेक्टर ने बताया कि पिछले 6 महीने से दोनों बच्चियों को अंग्रेजी सिखाई जा रही है। ताकि वहां जाकर ज्यादा परेशानी न हो। बच्चियां थोड़ा इंग्लिश समझने लगी हैं।

दंपती ने कहा- जो बेटियां चाहेंगी, वैसा बनाएंगे

- इटिनी विला ने बताया कि हम दोनों अच्छी सैलेरी मिलती है। वहीं उनकी पत्नी भी जॉब करती हैं। उनकी शादी से उनके कोई औलाद नहीं हुई थी।

- ऐसे में वे हमेशा से एक इंडियन बच्चे को गोद लेना चाहते थे। इसलिए ऑनलाइन जानकारी मिलने के बाद दोनों बहनों को गोद लेने का डिसीजन लिया।

- मरियम जिमैन का कहना है कि हम दोनों बेटियों की पढ़ाई के अलावा डांस, म्यूजिक की शिक्षा देंगे। आगे जाकर बच्चियों जैसा चाहेंगी वैसा बनेंगी। हम अपनी इच्छाएं बच्चियों पर नहीं थोपेंगे।

माल्टा में लाइफ साइंस सेंटर के एचओडी इटिनी विला और फार्मासिस्ट मरियम जैमिन ने इन दोनों बहनों को गोद लिया है। माल्टा में लाइफ साइंस सेंटर के एचओडी इटिनी विला और फार्मासिस्ट मरियम जैमिन ने इन दोनों बहनों को गोद लिया है।
कपल ने कोर्ट में दोनों बेटियों के नए नाम की मांग की थी। कोर्ट के डिसीजन के मुताबिक पूजा का नाम पिप्पा होगा और नंदनी का नाम नीना होगा। कपल ने कोर्ट में दोनों बेटियों के नए नाम की मांग की थी। कोर्ट के डिसीजन के मुताबिक पूजा का नाम पिप्पा होगा और नंदनी का नाम नीना होगा।
बच्चियों के साथ चित्र निहारते विदेशी कपल। बच्चियों के साथ चित्र निहारते विदेशी कपल।
लाइफ साइंस सेंटर के एचओडी इटिनी विला और फार्मासिस्ट मरियम जैमिन। लाइफ साइंस सेंटर के एचओडी इटिनी विला और फार्मासिस्ट मरियम जैमिन।
शर्ताें के बाद रविवार को यह कपल शहर आए और दोनों बहनों से मिले। शर्ताें के बाद रविवार को यह कपल शहर आए और दोनों बहनों से मिले।
कपल ने ऑनलाइन जानकारी मिलने के बाद दोनों बहनों को गोद लेने का डिसीजन लिया। कपल ने ऑनलाइन जानकारी मिलने के बाद दोनों बहनों को गोद लेने का डिसीजन लिया।
X
2015 में लावारिस मिली 5 साल की नंदनी और 6 साल की पूजा की परवरिश अब यूरोप के माल्टा देश में होगी।2015 में लावारिस मिली 5 साल की नंदनी और 6 साल की पूजा की परवरिश अब यूरोप के माल्टा देश में होगी।
माल्टा में लाइफ साइंस सेंटर के एचओडी इटिनी विला और फार्मासिस्ट मरियम जैमिन ने इन दोनों बहनों को गोद लिया है।माल्टा में लाइफ साइंस सेंटर के एचओडी इटिनी विला और फार्मासिस्ट मरियम जैमिन ने इन दोनों बहनों को गोद लिया है।
कपल ने कोर्ट में दोनों बेटियों के नए नाम की मांग की थी। कोर्ट के डिसीजन के मुताबिक पूजा का नाम पिप्पा होगा और नंदनी का नाम नीना होगा।कपल ने कोर्ट में दोनों बेटियों के नए नाम की मांग की थी। कोर्ट के डिसीजन के मुताबिक पूजा का नाम पिप्पा होगा और नंदनी का नाम नीना होगा।
बच्चियों के साथ चित्र निहारते विदेशी कपल।बच्चियों के साथ चित्र निहारते विदेशी कपल।
लाइफ साइंस सेंटर के एचओडी इटिनी विला और फार्मासिस्ट मरियम जैमिन।लाइफ साइंस सेंटर के एचओडी इटिनी विला और फार्मासिस्ट मरियम जैमिन।
शर्ताें के बाद रविवार को यह कपल शहर आए और दोनों बहनों से मिले।शर्ताें के बाद रविवार को यह कपल शहर आए और दोनों बहनों से मिले।
कपल ने ऑनलाइन जानकारी मिलने के बाद दोनों बहनों को गोद लेने का डिसीजन लिया।कपल ने ऑनलाइन जानकारी मिलने के बाद दोनों बहनों को गोद लेने का डिसीजन लिया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..